PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

इंदौर. इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर गुरुवार को आयोजित हवन के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से 10 महिलाओं समेत 13 लोगों की मौत हो गई। अब तक 19 लोगों को बचाया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा  ने बताया कि, “अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं। बचाए गए 19 लोगों में से दो की मौत हो गई। इस तरह कुल 13 की मौत हुई है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।”

इस हादसे में मारे गए लोगों की पहचान लक्ष्मी पटेल (70), भारती कुकरेजा (58), जयवंती खूबचंदानी (84), दक्षा पटेल (60), मधु भम्मानी (48), मनीषा मोटवानी (40), गंगा पटेल (58), कनक पटेल (32), पुष्पा पटेल (49), भूमिका खानचंदानी (31) और इंद्र कुमार हरवानी (53) के रूप में हुई है।वहीं, अन्य 19 घायलों को बचा लिया गया और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बावड़ी में फंसे शेष श्रद्धालुओं को निकालने के लिए दमकल विभाग और जिला पुलिस का संयुक्त अभियान चल रहा है।

 

सीएम चौहान ने भोपाल में मीडिया से कहा, “इंदौर में हुई दुर्घटना में नागरिकों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद और हृदय विदारक है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की क्षमता प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।”

उन्होंने कहा, “दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जा चुकी है। चिकित्सा का संपूर्ण व्यय प्रदेश सरकार वहन करेगी।” (एजेंसी इनपुट के साथ)