Uma Bharti and Digvijay Singh

    सीहोर (मप्र). मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी जुबान ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है, इसलिए वह अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें। जब उनसे कहा गया कि दिग्विजय ने ट्विटर पर लिखा है तालिबान एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की महिलाओं के प्रति एक जैसी विचारधारा है, तो इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उमा भारती ने सीहोर में मीडिया से कहा, ‘‘दिग्विजय सिंह का कोई दुश्मन नहीं है। सबसे बड़ा दुश्मन उनकी जीभ है और उनकी जीभ इतनी खराब है कि वे ऐसी बातें बोलते हैं।”

    उन्होंने आगे कहा, ‘‘वह (दिग्विजय) भोपाल की लोकसभा सीट से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह से लाखों वोट से चुनाव हारे हैं। फिर भी उन्होंने सबक नहीं सीखा।” भाजपा नेता उमा भारती ने कहा, ‘‘उनकी (दिग्विजय) इस बदजुबानी के कारण पूरे देश के हिंदू-मुसलमान एवं सब उनसे नफरत करते हैं। वह मेरे भाई हैं। मैं आज भी उनको कहूंगी वह अपनी जुबान पर नियंत्रण कर लें।”

    उमा भारती यहां प्रसिद्ध चिंतामन गणेश मंदिर के दर्शन करने आई थीं और मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मीडिया से उन्होंने यह बात कही। अफगानिस्तान में तालिबान शासन को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा समय है जब भारत में एक सक्षम प्रधानमंत्री है। मैं इसको भगवान की दया मानती हूं।

    उन्होंने कहा, ‘‘जब अफगानिस्तान के बुरे दिन आए तो भारत के लिए भी एक चेतावनी हो सकती है, लेकिन नरेन्द्र मोदी जैसे सामर्थवान प्रधानमंत्री के होते हुए हमें कोई चिंता की बात नहीं।”

    उमा भारती ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को राष्ट्रवाद एवं भारत माता जैसे संस्कार अपने अंदर डालने पडेंगे, नहीं तो वह मुसलमानों का बहुत नुकसान करेंगे। मैं उनसे आग्रह करूंगी कि वह हैदराबाद के मजबूत नेता रहे अपने पिता की राह पर चलें।

    उन्होंने कहा, “ओवैसी जैसे नेता देश के मुसलमानों को कमजोर कर रहे हैं। आप देश को कमजोर नहीं कर रहे, आप मुसलमानों को कमजोर कर रहे हैं।” (एजेंसी)