bhopal
Courtsey: Social Media

    नयी दिल्ली/भोपाल. जहाँ एक तरफ पहले लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) फिर जशपुर और अब इसी क्रम में भोपाल (Bhopal) में भी अब एक कार से रौंदने की घटना सामने आई है। जी हाँ ह्रदय विदारक इस घटना में बजारिया थाना क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में एक युवक ने तेज रफ्तार से कार घुसा दी। वहीं कार की चपेट में आने से एक युवक की मौत भी हो गई, जबकि एनी 6 घायल हो गए। इसमें दो की हालत भी गंभीर बतायी जा रही है। फिलहाल सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस जुलूस में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल थे। लेकिन एक सिरफिरे युवक ने जुलूस को टक्कर मारते हुए अपनी कार घुसा दी।

    घटना के विडियो को देखें तो इस भयंकर कांड के दौरान वहां अफरा तफरी मच गई। फिर मौके पर मौजूद लोगों ने कार ड्राइवर को पकड़ने के लिए दौड़ भी लगाई, लेकिन वह मौके से भाग निकला। इधर गुस्साए लोगों ने घटना स्थल पर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने लोगों से शांति बनाने की अपनी तरफ से अपील भी की लेकिन मौजूद लोग हंगामा करते रहे, जिसपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद वहां माहौल और गर्म हो गया। 

    पुलिस कार्रवाई के बाद हुआ चक्काजाम

    दरअसल घटना के अनुसार स्टेशन क्षेत्र बजरिया में बीते शनिवार रात 11:15 बजे श्रद्धालु दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान कहैं से एक सिरफिरे ने तेज रफ्तार कार पीछे से जुलूस में घुसा दी। भगदड़ मचने के बाद वह तेजी से कार रिवर्स कर वहां से भाग निकला।  इसके बाद मौजूद भीड़ ने अपना हंगामा शुरू कर दिया। उधर, पुलिस ने भी भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया जिससे नाराज होकर श्रद्धालुओं ने थाना बजरिया के सामने ही अपना चक्काजाम कर दिया। 

    कार रिवर्स कर नौके से भागा सरफिरा 

    इस मामले में भोपाल DIG इरशाद वली के मुताबिक, विसर्जन जुलूस जब स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के सामने से निकल रहा था, इसी दौरान चांदबड़ की ओर से आ रही एक तेज रफ़्तार कार लोगों को रौंदते हुए जुलूस में घुस गई। यहाँ लोग जब तक लोग कुछ समझ पाते कार ड्राइवर ने वापस तेज रफ्तार में ही गाड़ी को रिवर्स किया और वहां से तुरंत फरार हो गया। लेकिन इस दौरान उसकी ऐसी हरकत से कई लोग घायल हुए हैं।