Friend lost his life to Gupti, dispute after drinking alcohol
File Pic

    Loading

    मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जिले के एक गांव में दो लोगों ने जादू-टोना करवाने के शक में एक युवक की कथित तौर पर कुल्हाड़ी (AX)मारकर हत्या कर दी। यह घटना हिंडोरिया थाना क्षेत्र के खंचारी पटी गांव में शनिवार को हुई। बांदकपुर पुलिस चौकी के प्रभारी उप-निरीक्षक बी एस हजारी ने रविवार को बताया कि करीब दो सप्ताह पहले खंचारी पटी गांव में एक कुएं का दूषित पानी पीने से दर्जनों लोग बीमार हुए थे, जिसमें से दो लोगों की बाद में मौत हो गई थी। 

    मृतकों में गेंदाबाई पाल नाम की महिला भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि गेंदाबाई के परिजनों को शक था कि उसके चचेरे भाइयों ने महिला पर कोई जादू-टोना करवाया है, जिससे उसकी मौत हुई है। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच तनाव चल रहा था। हजारी के मुताबिक, शनिवार सुबह परम पाल और गेंदारानी का पति पर्वत पाल अपने चचेरे भाई मोहन पाल के पास पहुंचे और कहा कि रविवार को तेरहवीं है, जिसके लिए लकड़ी काटने चलना है, इसलिए साथ में चलो। 

    उन्होंने बताया कि मोहन कुल्हाड़ी लेकर अपने चचेरे भाइयों के साथ घर के पीछे बाड़े में गया और इसी दौरान पीछे खड़े परम और पर्वत ने कुल्हाड़ियों से मोहन की गर्दन पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हजारी के अनुसार, घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली, उन्होंने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। (एजेंसी)