File Photo
File Photo

    मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने पुलिस या किसी अन्य एजेंसी को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की गतिविधियों पर नजर रखने का आदेश नहीं दिया है। क्रूज जहाज पर छापेमारी का नेतृत्व करने के बााद चर्चा में आए वानखेड़े ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई थी कि दो पुलिस अधिकारी उनका पीछा कर रहे थे।

    क्रूज पर छापेमारी के बाद अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किया गया था। वालसे पाटिल ने कहा, ‘‘सरकार ने पुलिस या राज्य के खुफिया विभाग को समीर वानखेड़े पर नजर रखने के लिए कोई आदेश नहीं दिया है। मैंने सुना है कि उन्होंने (वानखेड़े) पुलिस महानिदेशक से शिकायत की है। हम इस पर गौर करेंगे।” मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि पुलिस उन पर नजर रख रही है।”

    एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, वानखेड़े नियमित रूप से उपनगर ओशिवारा में कब्रिस्तान जाते थे, जहां उनकी मां को 2015 में उनकी मृत्यु के बाद दफनाया गया था। एनसीबी अधिकारी ने सोमवार को दावा किया था कि कथित तौर पर ओशिवारा थाने के दो अधिकारी कब्रिस्तान गए और वानखेड़े की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी फुटेज लिया। (एजेंसी)