Landslide in Ratnagiri
ANI Photo

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के रत्नागिरी जिले (Ratnagiri District) में भूस्खलन (Landslide) के बाद मलबे (Debris) में कम से कम 10 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक अन्य घटना में, चिपलून शहर में बाढ़ का पानी कुछ हद तक कम होने के बाद एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। रत्नागिरी जिले के कुछ हिस्से पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में हैं। जिले की प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

    अधिकारी ने कहा, “जिले में भूस्खलन के बाद मलबे के नीचे कम से कम 10 लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय निवासियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।”

    हालांकि, घटना का सटीक स्थान, समय और अन्य जानकारियां अभी तक ज्ञात नहीं है। अधिकारी ने कहा कि खराब मोबाइल नेटवर्क के कारण संपर्क स्थापित करना मुश्किल हो गया है और यह प्रभावित लोगों तक पहुंचने और उनके आपात संदेश का जवाब देने में बाधा उत्पन्न कर रहा है। उन्होंने कहा कि चिपलून में मिले शव की शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है।

    बृहस्पतिवार देर रात चिपलून पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने कहा, ‘चिपलून शहर के कई हिस्सों से अब पानी कम हो गया है, लेकिन यह सच है कि जल स्तर बहुत अधिक था और यह 2005 में आई बाढ़ के निशान को पार कर गया था। नुकसान का आकलन कार्य शुक्रवार शाम तक शुरू हो जाएगा। अब सड़कों की सफाई, गलियों से कीचड़ हटाना प्राथमिकता है। बिजली वितरण कंपनी की कई टीमें भी क्षेत्र में बिजली बहाल करने का काम कर रही हैं।” (एजेंसी)