15 percent water cut in Mumbai, water will not come in areas of western, eastern suburbs on August 3 says BMC
Representative Image

    मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) (BMC) ने मुंबई (Mumbai) के पश्चिमी उपनगरों और पूर्वी उपनगरों के कुछ क्षेत्रों सहित शहर के कई इलाकों में पानी की कटौती (Watercut) की घोषणा की है। शहर में यह वॉटरकट मंगलवार यानी 3 अगस्त को की जाएगी। पानी कटौती के दौरान कुर्ला, अंधेरी, घाटकोपर, राम मंदिर और गोरेगांव सहित कई क्षेत्रों में पानी नहीं आएगा जबकि कुछ हिस्सों में सिर्फ 15% पानी की कटौती रहेगी। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, बीएमसी ने कहा है कि, जोगेश्वरी (पूर्व) में वेरावली जलाशय में रखरखाव का काम किया जा रहा है। एक बयान में, कहा गया है कि, यह शहर के कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति के फ़ोर्स को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक रखरखाव कार्य किया जाएगा। रिपेयर वर्क के लिए दो पाइपलाइनों के कनेक्शन का काम होगा जिसके चलते , इस दौरान कई इलाकों में पानी का कनेक्शन बंद रहेगा। बीएमसी ने नागरिकों से सहयोग करने और आवश्यक पानी को स्टोर करने की अपील की है। 

    बीएमसी के बयान में कहा गया है कि, काम करने के दौरान शहर के करीब 20 वार्ड प्रभावित रहेंगे। मुंबई सेंट्रल से चर्चगेट, बांद्रा और मलाड से दहिसर के बीच के इलाकों में 3 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से रात 10.30 बजे के बीच 15% पानी की कटौती होगी। इसके अलावा, कुर्ला और घाटकोपर सहित गोरेगांव से अंधेरी के बीच के जीरो प्रतिशत जल आपूर्ति होगी। मेंटेनेंस कार्य के चलते शहर के कई इलाकों में भी कम दबाव में पानी आएगा।