प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

मुंबई: बीते कई दिनों से महाराष्ट्र से महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों की कई घटनाएं सामने आ रही है। इस बीच एक चौका देने वाली खबर सामने आई है। महाराष्ट्र में मार्च महीने में 2200 लड़कियां लापता हुई है। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने ट्वीट  कर इस बात की जानकारी दी है। 

मार्च माह में 2 200 बच्चिया लापता: रूपाली चाकणकर

महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मार्च माह में प्रदेश से 2 हजार 200 बच्चियों के लापता हुई है। उन्होंने राज्य के गृह विभाग से  तत्काल एक विशेष जांच दल गठित कर इस घटना की जांच मांग की है। मार्च महीने में सामने आ रहे आंकड़े चौंकाने वाले है। मार्च के महीने में हर दिन औसतन 70 लड़कियां गायब हो रही हैं।

तीन माह में 5 हजार 610 युवतियां लापता 

लापता लड़कियों की उम्र 18 से 25 साल के बीच है। जनवरी से मार्च तक तीन माह में प्रदेश में 5 हजार 610 युवतियां गायब हो चुकी हैं। लड़कियों के गायब होने की वजह शादी, नौकरी, प्यार का लालच बताया जा रहा है। फरवरी माह में 1810 बच्चियां लापता हो चुकी हैं।

 इस मुद्दे पर एक विशेष टीम गठित करें गृह विभाग

रूपाली चाकणकर ने कहा कि पिछले 16 महीनों में हम लगातार फॉलोअप कर रहे हैं। हर थाने में मेसिंग सेल होता है। यह काम कर रहा है या नहीं? यह देखना गृह विभाग का काम है कि उनका काम कैसे होता है। उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है। महिला आयोग अध्यक्ष ने मांग की है कि गृह विभाग इस मुद्दे पर एक विशेष टीम गठित करे।