Navneet Rana and Uddhav Thackeray
नवनीत राणा-उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई/अमरावती. चुनाव आयोग (Election Comission) के एक फैसले में महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde Faction) को असली शिवसेना (Shiv Sena) के रूप में मान्यता दिए जाने के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। उद्धव ठाकरे ने इस फैसले को लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक बताया है। इस बीच अमरावती सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे को भोलेनाथ का प्रासद मिला है।

    नवनीत राणा ने चुनाव आयोग के फैसले का उल्लेख करते हुए कहा कि, “जो राम का नहीं, जो हनुमान का नहीं, वह किसी काम का नहीं और धनुष-बाण उनका नहीं।” उन्होंने आगे कहा कि, “इलेक्शन कमीशन के द्वारा उन्हें यही प्रसाद मिला है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने जो परिणाम दिया है, जिनके पास बहुमत था, जिनकी विचारधारा सही थी उन्हें यह परिणाम प्राप्त हुआ है। मुझे लगता है कि भोले जी ने उद्धव जी को बहुत अच्छा प्रसाद दिया है।”

    गौरतलब है कि पिछले साल उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। राणा दंपति के खिलाफ राजद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। दोनों करीब 11 दिन जेल में रहे थे। दंपति को कोर्ट ने 4 मई 2022 को सशर्त जमानत दी गई है थी।