Akalapur water supply scheme

    Loading

    अहमदनगर: पूर्व राजस्व मंत्री विधायक बालासाहेब थोरात के विशेष प्रयास से संगमनेर तहसील (Sangamner Tehsil) के अकलापुर जलापूर्ति योजना (Akalapur Water Supply Scheme) के लिए जलजीवन मिशन योजना (Jaljeevan Mission Scheme) के तहत 18 करोड़ 80 लाख 93 हजार रुपए की निधि प्राप्त हुई है। यह जानकारी जिला परिषद सदस्य अजय फटांगरे ने दी। 

    इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए जिला परिषद कृषि और पशुसंवर्धन समिति के पूर्व सभापति अजय फटांगरे ने कहा कि विधायक थोरात राज्य और देश में कांग्रेस में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। महाविकास आघाडी सरकार में राजस्व मंत्री पद संभालते समय उन्होंने इस विभाग को हाइटेक बनाने का सराहनीय काम किया है। राज्य में उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण योजनाओं पर प्रभावी रूप से अमल किया है।

    आभाल वाडी, मुंजेवाडी, येलखोपवाडी, शेलकेवाडी गांव शामिल

    अहमदनगर जिले के लिए वरदान साबित होने वाले निलवंडे बांध के कैनाल के काम पूरे कराने के लिए उन्होंने सरकार से भारी मात्रा में निधि उपलब्ध कराई है। इस कारण कैनाल के काम अब पूरे होने की स्थिति में है। उसी तरह विधायक थोरात ने विविध जलापूर्ति योजनाओं के लिए भी भारी निधि उपलब्ध कराई है। संगमनेर तहसील के पठार क्षेत्र में अकलापुर योजना के लिए जलजीवन मिशन के तहत 18 करोड़ 80 लाख 93 हजार 276 रुपए की निधि मंजूर हुई है। इस योजना में अकलापुर समेत आभाल वाडी, मुंजेवाडी, येलखोपवाडी, शेलकेवाडी गांव भी शामिल हैं। इस योजना के लिए विधायक बालासाहेब थोरात, विधायक डॉ.किरण लहामटे, विधायक डॉ. सुधीर तांबे, यशोधन जनसंपर्क कार्यालय के प्रमुख इंद्रजीत थोरात ने प्रयास किए। योजना के लिए निधि उपलब्ध होने पर अकलापुर, आभालवाडी, मुंजेवाडी, येलखोपवाडी, शेलकेवाडी गांव के नागरिकों ने खुशी व्यक्त की है।