nagar Tree Plantation

    Loading

    अहमदनगर: सामाजिक वनीकरण विभाग की ओर से निमगांव वाघा-नेप्ती मार्ग (Nimgaon Wagah-Nepti Marg) के दोनों किनारे पर एक हजार (One Thousand) पौधों (Plants) का रोपण करने का नियोजन किया गया है। बारिश के मौसम में पर्यावरण संवर्धन के लिए सामाजिक वनीकरण की ओर से वृक्ष लगाने की पूर्व तैयारी के रूप में सड़क के दोनों तरफ गड्ढे खोदे जा रहे हैं। 

     डॉ. विजय जाधव, वृक्षमित्र नाना डोंगरे के हाथों काम की शुरूआत की गई। गणेश येणारे, संतोष रोहोकले, वनरक्षक अफसर पठान आदि इस अवसर पर उपस्थित थे। नाना डोंगरे ने कहा कि पर्यावरण का संतुलन साधने के लिए वृक्षारोपण (Plantation) और वृक्ष संवर्धन की मुहिम अधिक व्यापक होने की आवश्यकता है। 

    पेड़ों की बेतहाशा कटाई होने से अनेक प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ा

    गौरतलब है कि विगत कुछ सालों में भारी संख्या में पेड़ों की बेतहाशा कटाई होने से अनेक प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ा है। इस कारण पेड़ लगाने के साथ ही उनका संवर्धन कराना भी जरुरी  है। सामाजिक वनीकरण विभाग की ओर से हर साल विविध क्षेत्रों में पौधे लगाए जाते हैं। इस वर्ष निमगांव वाघा-नेप्ती रास्ते पर एक हजार से अधिक पौधे लगाने का नियोजन है। वनक्षेत्र पाल दिलीप जरे के मार्गदर्शन में सड़क के दोनों तरफ पौधारोपण किया जाएगा।