Maharashtra Police official arrested in Pune for threatening hotel worker, extorting money
Representative Photo

    नाशिक. कुकर्म के मामले में विगत तीन महीने से फरार निलंबित पुलिस निरीक्षक (suspended police inspector) को नाशिक (Nashik) के भद्रकाली से अहमदनगर पुलिस (Ahmednagar Police) ने गिरफ्तार (Arrested) किया। गिरफ्तार किए गए पुलिस निरीक्षक का नाम विकास वाघ है। संदिग्ध पुलिस निरीक्षक वाघ को अहमदनगर के तोपखाना पुलिस थाने में दाखिल प्रकरण में न्यायालय में हाजिर करने की जानकारी तोपखाना पुलिस के निरीक्षक सुनील गायकवाड़ ने दी। अहमदनगर शहर के कोतवाली पुलिस थाने में कार्यरत  पूर्व पुलिस निरीक्षक विकास वाघ अनेक मुद्दों को लेकर विवादास्पद साबित हुआ है।

     इसके बाद उसका आर्थिक अपराध शाखा में तबादला कर दिया गया था। उसके खिलाफ केडगांव की एक पीड़ित महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज किया था। 11 फरवरी 2021 को वाघ द्वारा शिकायत वापस लेने के लिए मारपीट व बलात्कार करने की बात पीड़ित ने शिकायत में कहीं है। 

    सेवा से निलंबित कर दिया गया था

    प्रकरण दर्ज होने के बाद वाघ को सेवा से निलंबित कर दिया गया था। इस दौरान महिला ने बाद में तोपखाना पुलिस थाने में दूसरा अत्याचार का प्रकरण दर्ज कराया था, जिसमें वाघ फरार हो गया था। जिसके नाशिक में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद अहमदनगर पुलिस ने उसे भद्रकाली से गिरफ्तार किया।