Thorat Shakaari Sugar Karkhana

    Loading

    अहमदनगर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायक बालासाहेब थोरात (MLA Balasaheb Thorat) के मार्गदर्शन में देश में सहकार क्षेत्र के लिए आदर्श साबित हुए संगमनेर (Sangamner) के सहकार महर्षि भाऊसाहेब थोरात चीनी मिल ने इस क्षेत्र में गन्ने की फसल (Sugarcane Crop) की वृध्दि करने के लिए गन्ना फसल के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं। गन्ने का दर्जेदार बैना केवल एक रुपए प्रति पौधा, अमृत शक्ति, आर्गेनिक खाद, पैप्सी लैटरल समेत विविध योजनाएं कारखाना की ओर से घोषित की गई हैं। यह जानकारी चीनी मिल के चेयरमैन बाबासाहब ओहोल ने दी।

    बाबासाहब ओहोल ने बताया कि थोरात चिनी मिल ने हमेशा ही आदर्श सिध्दांतों का पालन किया है। विगत वर्ष कारखाना ने 15 लाख 51 हार मैट्रिक टन की क्रशिंग की हैं। इस वर्ष इस क्षेत्र में अच्छी बारिश होने के मद्देनजर पानी की उपलब्धता भी पर्याप्त है। 

    संचालक मंडल द्वारा शुरू गन्ना बुआई और खोडवा निडवा गन्ना फसल करने वाले किसानों को 50 फीसदी अनुदान पर अमृत शक्ति आर्गेनिक खाद, सुरू गन्ना की बुआई के लिए 10 हजार बैना वसूली की शर्त पर देने का निर्णय किया है। अधिक जानकारी के लिए कारखाना में खेती के कार्यालय अथवा गुट आफिस में संपर्क करने का आवाहन वाइस चेयरमैन संतोष हासे, सभी संचालक और कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर ने किया हैं।