Mahatma Phule Agriculture University

    Loading

    अहमदनगर: राहुरी (Rahuri) के महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ (Mahatma Phule Agriculture University) में शुक्रवार 6 जनवरी को दीक्षांत समारोह (Convocation Ceremony) का आयोजन किया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल और विद्यापीठ के कुलपति भगतसिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे दीक्षांत समारोह के लिए राज्य के कृषिमंत्री और प्रति कुलपति अब्दुल सत्तार, राजस्वमंत्री और जिले के पालकमंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल प्रमुख अतिथी के रूप में उपस्थित रहने वाले हैं। यह जानकारी महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. पी.जी. पाटिल ने दी।

    राजीव गांधी विज्ञान और तंत्रज्ञान आयोग के अध्यक्ष पद्मविभूषण डॉ. अनिल काकोडकर इस दीक्षांत समरोह में प्रमुख दीक्षांत भाषण देने वाले है। इस समारोह में दिल्ली के कृषि वैज्ञानिक मंडल के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चारूदत्त मायी और महाराष्ट्र राज्य के आदर्श गांव संकल्प और प्रकल्प समिति के कार्याध्यक्ष पद्मभूषण पोपटराव पवार को कृषि क्षेत्र में किए सराहनीय कार्य के लिए मानद डॉक्टरेट ऑफ सायन्स की उपाधि देकर नवाजा जाएगा। 

    62 स्नातको को आचार्य उपाधि प्रदान की जाएगी

    पदवी समारोह में विविध विद्याशाखा के 6 हजार 388 स्नातको को ग्रैज्युएट उपाधि, 382 स्नातको को पोस्ट गेज्युएट उपाधि और 62 स्नातको को आचार्य उपाधि प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर विशेष पवीणता हासिल करनेवाले छात्रों को गोल्ड मेडल और नकद पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। ऐसी जानकारी महात्मा फुले कृषि विद्यापीठ के कुलगुरू डॉ. पी.जी. पाटिल ने दी।