Sangamner water ponds Repairs

    Loading

    अहमदनगर: राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात (Balasaheb Thorat) के लगातार प्रयास से संगमनेर तहसील (Sangamner Tehsil) में विविध विकास कामों (Development Works) के लिए भारी मात्रा में निधी (Funds) उपलब्ध हो रही हैं। तहसील के छोटे-बड़े गांव और बस्तियों के तालाबों (Ponds) की मरम्मत के लिए मुख्यमंत्री जलसंवर्धन योजना के चतुर्थ और पांचवे चरण में 7 करोड़ 44 लाख रुपए का निधी उपलब्ध हुई है। यह जानकारी भाऊसाहब थोरात सहकारी चीनी कारखाना के संचालक इंद्रजीत थोरात ने दी है।

    इंद्रजीत थोरात ने बताया कि राजस्व मंत्री थोरात के नेतृत्व में तहसील के 171 गांव और 253 बस्तियों में विकास की विविध योजनाओं पर प्रभावी अमल किया है। सड़क, पानी, बिजली के साथ तहसील में नदी, छोटे-छोटे बांध का निर्माण किया है। इस कारण तहसील में बांध का जाल बना हुआ है। इन बांधों के कारण गांव जल समृध्द बनाने में बड़ी मदद मिली है। इन तालाबों की मरम्मत के लिए प्रथम चरण में 7 करोड़, दूसरे चरण में 9 करोड़, तीसरे चरण में 17 करोड़ 11 लाख और अब चतुर्थ और पांचवे चरण में 7 करोड़ 44 लाख का निधी मिली है। 

    बढ़ेगी तालाबों जल भंडारण क्षमता

    इस प्रकार अब तक कुल 40 करोड़ 55 लाख रुपए का निधी तहसील को मिली है। इस निधी के तहत तालाबों की मरम्मत होकर जल भंडारण क्षमता में इजाफा होने वाला है। तहसील के तालाबों की मरम्मत कराने के लिए निधी उपलब्ध होने के लिए इंद्रजीत थोरात, कारखाना के कार्यकारी संयालक जगन्नाथ घुगरकर, डेवलपमेंट विभाग के शंकर ढमक, शेखर वाघ ने विशेष प्रयास किया था। राजस्व मंत्री थोरात ने तहसील के तालाबों की मरम्मत के लिए निधी उपलब्ध कराने से तहसील के ग्रामीणों में खुशी का वातावरण हैं।