Ahmednagar Joging Park Jungle

    Loading

    अहमदनगर: अहमदनगर शहर (Ahmednagar City) के रेलवे स्टेशन परिसर के आगरकर मला स्थित जेडपी कॉलोनी में बनाया गया जॉगिंग पार्क (Jogging Park) कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण विगत डेढ साल से बंद पड़ा है। महानगरपालिका की अनदेखी की वजह से जॉगिंग पार्क की दुर्गती हुई है। जिससे जॉगिंग पार्क जंगल (Jungle) में तब्दील हो गया है। 

    महानगरपालिका की लापरवाही के कारण ही जॉगिंग पार्क की ऐसी दुर्दशा हुई है। ऐसा आरोप भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के शहर जिलाध्यक्ष चंद्रकांत पटोले (Chandrakant Patole) ने किया है।  जॉगिंग पार्क की स्वच्छता कर नागरिकों को सुविधा उपलब्ध कराने की मांग चंद्रकांत पटोले ने की है।

    डेढ़ साल से बंद पड़ा हुआ है पार्क

    लोगों का स्वास्थ्य बेहतर बनाए रखने के लिए परिसर के अनेक नागरिक सुबह, शाम व्यायाम करने के लिए आते हैं, लेकिन विगत डेढ साल से जॉगिंग पार्क बंद होने से पार्क की दुर्गति हुई है। बारिश के कारण पूरे परिसर में घास और झंखाड हो गए हैं।

    आंदोलन करने की चेतावनी 

    जॉगिंग ट्रैक पर भी घास ही घास उग आए हैं। इसलिए महानगरपालिका तुरंत इस जॉगिंग पार्क की ओर ध्यान दे और पार्क की स्वच्छता कर इसे  टहलने और व्यायाम के लायक बनाएं। ऐसी मांग चंद्रकांत पटोले ने की है। साथ ही पार्क के नियमित प्रबंधन के लिए महामनगरपालिका को स्थायी रूप से कर्मचारी नियुक्त करें। जॉगिंग पार्क की तुरंत मरम्मत नहीं करने पर महानगरपालिका कमिश्नर के दफ्तर में नागरिकों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी भी तंद्रकांत टोले ने दी है।