AURANGZEB
File Pic

Loading

अहमदनगर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर (Ahmednagar) जिले में एक जुलूस के दौरान मुगल शासक औरंगजेब (Aurangzeb Posters) के पोस्टर लहराने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हो गया है। भिंगार कैम्प के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह जुलूस रविवार सुबह नौ बजे फकीरवाड़ा इलाके में निकाला गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘जुलूस में संगीत और नृत्य के बीच चार लोगों ने औरंगजेब के पोस्टर लहराए। इन चार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की एक समुदाय द्वारा दूसरे समुदाय को भड़काने की मंशा से किया कृत्य, धार्मिक भावनाओं को आहत करने और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

इससे पहले सोमवार को, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ऐसे कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई औंरगजेब का पोस्टर लहराता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस देश और राज्य में, हमारे पूजनीय देवता छत्रपति शिवाजी महाराज और छत्रपति संभाजी महाराज हैं।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार को कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के विधान परिषद सदस्य अंबादास दानवे ने आरोप लगाया कि सरकार ऐसी घटनाओं के सामने आने पर सख्त कार्रवाई के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन करती कुछ नहीं है।(एजेंसी)