Balasaheb Thorat

    Loading

    अहमदनगर: इस वर्ष बेहद कम बारिश (Less Rain) हुई है। जिसके कारण मौजूदा स्थिति में कुछ गांवों में पानी की किल्लत महसूस (Water Shortage) की जा रही है। आनेवाले दिनों में बढ़ती गर्मी के मद्देनजर पानी के टैंकर (Water Tanker) की मांग बढ़नेवाली है। इन बातों के मद्देनजर जिन गांवों मे पानी की किल्लत है और ऐसे गांवों के मांग करने पर जानकारी लेकर पानी के टैंकर तुरंत शुरू करो। ऐसे आदेश राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात (Minister Balasaheb Thorat) ने प्रशासन को दिए हैं।

    संगमनेर के उपविभागीय अधिकारी कार्यालय में आयोजित किल्लत की स्थिति की समीक्षा बैठक में मंत्री थोरात बोल रहे थे। थोरात ने बैठक में पानी की किल्लत की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि कुछ साल पहले संगमनेर तहसील में पानी के 100 से अधिक टैंकर की मांग थी। ऐसी कठिन अकाल की स्थिति के दौरान भी प्रशासन ने बेहतर तरीके से काम किया था।

    कम बारिश के कारण उपजी स्थिति

    बालासाहेब थोरात ने कहा कि इस वर्ष कम बारिश के कारण कुछ गांवों में तीव्र जल किल्लत पैदा होने की आशंका है। जिन गांवों में किल्लत के कारण पानी के टैंकर की मांग होगी ऐसे गांवों में तुरंत अधिकारी भेजकर स्थिति का निरीक्षण कर पानी के टैंकर तुरंत शुरू करना आवश्यक होगा।उसी तरह ग्रामीण लोगों को राहत दिलाने के लिए रोजगार हमी योजना के काम भी शुरू करना चाहिए। तहसीलदार अमोल निकम ने प्रस्तावना की। गुटविकास अधिकारी अनिल नागणे ने आभार व्यक्त किए। इस समय पंचायत समिति सभापति सुनंदा जोर्वेकर,उपसभापति नवनाथ अरगडे,अजय फटांगरे,भाऊसाहब कुटे, महेंद्र गोडगे,सीताराम राउत, मिलिंद कानवडे,विष्णुपंत राहाटल,संपतराव डोंगरे,बी.आर.चकोर,सुभाष सांगले,निखिल पापडेजा,प्रांत अधिकारी डॉ.शशिकांत मंगरुले,तहसीलदार अमोल निकम, उपविभागी।य कृषि अधिकारी सुधाकर बोराले, गुट विकास अधिकारी अनिल नागणे, तहसील कृषि अधिकारी प्रवीण गोसावी, राजेश तिटमे समेत विविध विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।