सिना नदी में आई बाढ़ से यातायात प्रभावित

    Loading

    अहमदनगर. अहमदनगर (Ahmednagar) शहर समेत जिले में सोमवार शाम से ही जोरदार बारिश (Heavy Rain) शुरू है। जो मंगलवार सुबह तक लगातार जारी है। इस दौरान सिना नदी (Sina River) के उद्गम क्षेत्र जेऊर गांव (Jeur Village) में बादल फटने के कारण सिना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी में बाढ़ आने के कारण अहमदनगर-कल्याण महामार्ग (Ahmednagar-Kalyan Highway) पर स्थित पुल पानी के नीचे चला गया। जिससे मार्ग वाहनों की यातायात के लिए बंद हो गया है।

    इस दौरान बाढ़ के पानी से निकलने की कोशिश में एक ट्रैवलर बस पानी के बीच में ही फंस गया। आसपास के लोगों ने बस चालक को बचा लिया। बस अब भी पानी में ही फंसी है।

    जेऊर गांव में बादल फटने जैसी बारिश

    जोरदार बारिश के कारण सिना नदी में आयी बाढ़ से नगर-कल्याण हाइवे, नालेगांव-लांडेथल रोड,सावेडी-बोल्हेगांव रोड भी यातायात के लिए बंद रखना पड़ा है। उसी तरह बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा  होने से शहर के नालेगांव परिसर में नदी के किनारेवाले अनेक लोगों के घरों में नदी का पानी घुस गया है। नदी को भारी बाढ़ आने के बावजूद अपनी जान खतरे में डालकर रास्ते से जाने की कोशिश में एक ट्रैवलर बस पुल के बीच ही पानी में फंस गई। आसपास के स्थानीय नागरिकों ने तुरंत बस चालक को सुरक्षित बचाया, लेकिन बस पानी के बीच ही फंसी रही। नगर तहसील के जेऊर गांव में बादल फटने जैसी धुआंधार बारिश हुई।

    कई फसलों को भारी क्षति

    जेऊर बाजयाबाई गांव के साथ आसपास के धनगरवाडी में भी जोरदार बारिश होने से किसानों के खेतों में पानी भरने से प्याज, मूंग, बाजरा समेत कई फसलों को भारी क्षति पहुंची है। पास ही के पिंपलगांव मालवी तालाब में भी भारी मात्रा में पानी जमा होने से यह तालाब जल्द ही ओवरफ्लो होने का अनुमान है।