shani shingnapur temple

    अहमदनगर. शनैश्वर देवस्थान के न्यासी मंडल ने शुक्रवार और शनिवार को शनि मंदिर को बंद रखते हुए अमावस्या (Amavas )को होनेवाली यात्रा भी रद्द (Canceled) करने का फैसला किया है।

    मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भागवत बानकर और कार्यकारी अधिकारी नितिन शेटे ने बताया कि पूरे राज्य और जिले में कोरोना (Corona) के रोगियों की संख्या बढ़ रही है, इसे देखते हुए मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

    देश भर से लाखों श्रद्धालु जुटते हैं

    शनि अमावस्या पर देश भर से लाखों श्रद्धालु भगवान शनिदेव के दर्शन लेने के लिए शनि शिंगनापुर (shani shingnapur) आते हैं। एहतियाती उपाय के रूप में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप बढने के कारण शनि मंदिर शुक्रवार दोपहर 3 बजे बंद किया जाएगा और  शनिवार को पूरे दिन बंद रहेगा। रविवार से दर्शन व्यवस्था फिर से शुरू की जाएगी। तहसीलदार रूपेश कुमार सुराणा ने शनिवार को शनि शिंगनापुर में कर्फ्यू जारी कर दिया है।

    सरकार के आदेश का पालन करने की अपील

    सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन बागुल ने ग्रामीणों और श्रद्धालुओं से सरकार के आदेश का पालन करने की अपील की है। शनैश्वर देवस्थान के जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित इस बैठक में देवस्थान अध्यक्ष भागवत बानकर, उपाध्यक्ष विकास बानकर, सहायक कार्यकारी अधिकारी नितिन शेटे, सरपंच पुष्पा बानकर, सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन बागुल, मंदिर के ट्रस्टी, ग्राम पंचायत के पदाधिकारी और पुलिस प्रशासन शामिल थे और अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।