‘लोग चाहते हैं कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें, 400 सीट…’, बारामती में एक किसान रैली में बोले अजित पवार

Loading

पुणे: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने रविवार को कहा कि देश की अधिकतर जनता चाहती है कि नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी घटक इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। यहां बारामती में एक किसान रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि वह अपने ‘होम ग्राउंड’ से अपना अभियान (आगामी लोकसभा चुनाव के लिए) शुरू कर रहे हैं। अजित पवार बारामती से विधायक हैं।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपने हमेशा मुझे आशीर्वाद दिया है और यही कारण है कि मैं आपके सामने खड़ा हूं। आपने मुझे पुणे जिले का प्रभारी मंत्री बनने में मदद की।” उन्होंने कहा, ‘‘ देश की 65 प्रतिशत से ज्यादा आबादी नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनते देखना चाहती है। आने वाले दिनों में मैं कड़ी मेहनत करूंगा और हर कोई हैरान रह जाएगा। महायुति (सत्तारूढ़ गठबंधन) लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की 400 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेगी।”

अजित पवार ने अपने समर्थकों से कहा कि वे ऐसे बयान न दें जिससे दरार पैदा हो या किसी वर्ग को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि सभी को मतभेद भुलाकर लोकसभा चुनाव के लिए अगले कुछ महीने एकजुट होकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हम विकास के पथ पर आगे बढ़ना चाहते हैं। इसलिए हमें ऐसा सांसद चुनना चाहिए जिसकी सोच हमारे जैसी हो।” सत्तारूढ़ गठबंधन में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं।