Ajit Pawar candidature application from Baramati rejected
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) के फर्जी हस्ताक्षर (Fake Signature) में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुंबई पुलिस ने मुख्यमंत्री शिंदे के फर्जी हस्ताक्षर और मुहर के आरोप में बुध‍वार को अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को कुछ ज्ञापन मिले थे, जिनमें कुछ कार्रवाई करने को कहा गया था, लेकिन सीएमओ के अधिकारियों की सतर्कता की वजह से यह जालसाज़ी सामने आ गई। विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने बृहस्पतिवार को निचले सदन में यह मुद्दा उठाया और कहा कि सीएमओ की नकली मोहर और मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर का मामला गंभीर है।

उन्होंने कहा, ”पहले यह पता चला था कि एक फर्जी अधिकारी छह महीने से सीएमओ में था।”

उन्होंने इस बाबत कड़ी कार्रवाई की मांग की। उपमुख्यमंत्री पवार ने मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार ने प्रकरण को गंभीरता से लिया है और दोषी पाए गए किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। हाल में, सीएमओ को मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर और मोहर लगे 10-12 ज्ञापन मिले थे जो धन की मांग और स्थानांतरण से संबंधित थे। शिंदे ने इसे गंभीरता से लिया और सीएमओ को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कर्मियों को अधिक सतर्क रहने को कहा है। (एजेंसी)