NCP Youth Congress

    Loading

    • राकां, कांग्रेस और प्रहार की जीत

    अकोला. पश्चिम विदर्भ में राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण समझे जानेवाले बुलढाना तथा वाशिम जिलों में नगर पंचायत के चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. बुलढाना जिले के संग्रामपुर में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा.संजय कुटे के गृह क्षेत्र में अकोला के पालकमंत्री बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी ने जीत हासिल की है. इसी तरह वाशिम जिले के मानोरा में भी भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है. मोताला में कांग्रेस ने तथा मानोरा में राकां ने जीत हासिल की है.

    बुलढाना जिले के मोताला में नगर पंचायत के 17 स्थानों हेतु 64 उम्मीदवार मैदान में थे, इसी तरह संग्रामपुर में 17 स्थानों के लिए 67 उम्मीदवार मैदान में थे. मोताला नगर पंचायत में कांग्रेस के 12 उम्मीदवार विजयी हुई हैं. यहां पर भाजपा को एक भी स्थान नहीं मिला है. इसी तरह शिवसेना को 4 और राकां को 1 स्थान प्राप्त हुआ है.

    इसी तरह संग्रामपुर में नगर पंचायत के 17 स्थानों में से यहां पर अकोला के पालकमंत्री बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी ने 12 स्थानों पर विजय प्राप्त की है. यहां महाविकास आघाड़ी को सिर्फ 5 स्थान मिले हैं. भाजपा को यहां एक भी स्थान नहीं मिला है. इन दोनों नगर पंचायत के चुनाव प्रचार हेतु पालकमंत्री बच्चू कडू तथा एड.यशोमति ठाकुर, अब्दुल सत्तार, नाना पटोले आदि नेताओं की सभाएं हुई थीं. 

    मानोरा नगर पंचायत में राकां की जीत

    वाशिम जिले की मानोरा नगर पंचायत के चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है. यहां पर प्रभाग क्र.1 में राकां की रेखा पाचड़े, प्रभाग क्र.2 में राकां की शीतल वाघमारे, प्रभाग क्र.3 में राकां की अमरीना बानो, प्रभाग क्र.4 में कांग्रेस की रुमाना बानो, प्रभाग क्र.5 में कांग्रेस के रुपेश पारडे, प्रभाग क्र.6 में भाजपा के अभिषेक चव्हाण, प्रभाग क्र.7 में राकां के इंद्रजीत जाधव, प्रभाग क्र.8 में राकां की कृति पोपटे, प्रभाग क्र.9 में राकां के संजय भोरखड़े, प्रभाग क्र.10 में राकां के एहफाज शाह, प्रभाग क्र.11 में राकां की सुनहरा परवीन, प्रभाग क्र.12 में राकां की रेखा म्हात्रे, प्रभाग क्र.13 में राकां की ज्योति म्हातारमारे, प्रभाग क्र.14 में राकां के निसार शाह, प्रभाग क्र.15 में राकां के रिजवान शाह, प्रभाग क्र.16 में राकां की शुभांगी सराटे, प्रभाग क्र.17 में राकां के हेमेंद्र ठाकरे विजयी हुई हैं.

    इस अवसर पर चुनाव निर्णय अधिकारी राहुल जाधव तथा सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी दादाराव डोलारकर, प्रभारी तहसीलदार राजेश वजीरे ने जिम्मेदारी निभाई. थानेदार सुनील जाधव ने तगड़ा पुलिस बंदोबस्त बनाए रखा. प्रभाग क्र.1 में जि.प. के पूर्व सभापति हेमेंद्र ठाकरे की पत्नी पूर्व नगराध्यक्षा रेखा पाचड़े तथा जिप के पूर्व सदस्य और बाजार समिति के पूर्व सभापति डा.संजय रोठे की पत्नी डा.वंदना रोठे (कांग्रेस) के बीच सामना था. जिसमें राकां की रेखा पाचड़े विजयी हुई है.

    प्रभाग क्र.6 में डा.संजय रोठे को अभिषेक चव्हाण ने पराजित किया. पूर्व उप सभापति अंजार पटेल को भी हार का सामना करना पड़ा है. पिछले नगर पंचायत के चुनाव में यूसुफ पुंजानी व हेमेंद्र ठाकरे ने वंचित बहुजन पार्टी के नाम से चुनाव लड़ा था और सत्ता हासिल की थी. इस बार राकां में प्रवेश करने के बाद उन्होंने मानोरा नगर पंचायत में 17 में से 14 उम्मीदवार चुनकर लाए हैं. इस चुनाव में विधायक राजेंद्र पाटणी को गहरा राजनीतिक धक्का लगा है. यहां पर भाजपा का एक भी उम्मीदवार निर्वाचित नहीं हुआ. इसी तरह वंचित तथा शिवसेना के उम्मीदवार भी विजयी नहीं हो सके हैं. वाशिम जिले के पालकमंत्री शंभुराज देसाई का प्रभाव भी काम नहीं आ सका. 

    संग्रामपुर में प्रहार की सफलता

    संग्रामपुर नगर पंचायत के 9 स्थानों का चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजयी उम्मीदवारों ने गुलाल उड़ाते हुए पटाखों की आतिशबाजी की. यहां पर प्रहार जनशक्ति पार्टी को 17 में से 12 स्थान मिले हैं. इसी तरह महाविकास आघाड़ी को 5 स्थान मिले हैं. भाजपा को एक भी स्थान नहीं मिला है.