50,000 to onion growers. Grant, Congress Aggressive

Loading

  • उप विभागीय अधिकारी को दिया निवेदन

अकोला. प्याज उत्पादकों को एक एकड़ में 50,000 रु. का अनुदान देने की मांग के लिए काँग्रेस आक्रामक हो गई है. इस संबंध में कांग्रेस ने उपविभागीय अधिकारी एक निवेदन भी दिया है. और किसानों के साथ हो रहे छल को रोककर तुरंद मदद करने की मांग की है.

जिले के अकोट तहसील में प्याज उत्पादक किसानों को एक एकड़ में 50,000 रुपयों का अनुदान देने की मांग करते हुए काँग्रेस के पदाधिकारियों ने उपविभागीय अधिकारी के कार्यालय पर दस्तक दी है. गर्मी के मौसम में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से अकोट तहसील के प्याज उत्पादक किसानों को काफी आर्थिक नुकसान हो गया है, जिससे एक एकड़ में 50,000 रु. मदद दी जाए, यह मांग करते हुए सोमवार को कांग्रेस ने उपविभागीय अधिकारी (एसडीओ) कार्यालय पर दस्तक दी है. इस अवसर पर अकोट तहसील कांग्रेस कमेटी की ओर से एसडीओ को निवेदन प्रस्तुत किया गया.

सरकार की अनदेखी 

यह निवेदन काँग्रेस के ज्येष्ठ नेता हिदायत पटेल, जिलाध्यक्ष अशोक अमानकर, अकोट तहसील अध्यक्ष रहाणे के नेतृत्व में दिया गया. निवेदन में अकोट तहसील के प्याज उत्पादक किसानों के नुकसान की जानकारी नमूद की गई है. प्याज उत्पादक किसान काफी आर्थिक संकट में होते हुए सरकार इस ओर अनदेखी कर रही है. जिससे किसानों के साथ हो रहे छल को रोककर तुरंत सभी किसानों को एक एकड़ में 50,000 रुपए अनुदान दिया जाए, यह मांग निवेदन में की है.  

बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल 

निवेदन देते समय काँग्रेस के नेता संजय बोडखे, प्रशांत पाचडे, पुरुषोत्तम दातकर, कपिल ढोके, बद्रुजमा, निनाद मानकर, अनंत गावंडे, अतुल खोटरे, गजानन डाफे, घनश्याम बिजणे, मुकुंद पांडे, अफजल खा, सतीश हाडोले, प्रभाकर नगराले, अरशद पटेल, गजानन आवारे, संजय आठवले, रोशन चिंचोलकर, अतुल अमानकर, पंजाबराव बोचे, दशरथ खवले, रघुनाथ धुमाले, हिरालाल कासदे, गजानन वारकरी, श्रीकृष्ण बदरखे आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे.