Construct drains with road dividers, villagers of Navegaon and Murkhala demand

    • भाजपा विधायक श्रेय लेने का प्रयास न करें
    • विधायक अमोल मिटकरी

    अकोला. पिछले दो वर्षों में अकोला जिले के लिए अनेक विकास कार्य मंजूर करवाएं हैं. कुछ काम पूरे भी हो चुके हैं. हम लोग जिन कार्यों को मंजूर करवाते हैं और महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा जो कार्य मंजूर किए जा रहे हैं, उन कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास अकोला पूर्व के भाजपा विधायक लेने का प्रयास न करें. जिले के चीपी बांध का काम सन 2016 से प्रलंबित था, जिसे हमारी महाविकास आघाड़ी सरकार ने अभी मंजूर किया है. यह जानकारी सर्किट हाऊस में आयोजित पत्र परिषद में राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अमोल मिटकरी ने दी है. उन्होंने बताया कि राज्य के वित्त मंत्री अजीत पवार की अगुवाई से चीपी के लघु प्रकल्प के लिए 22 करोड़ रू. की मान्यता मिल गयी है. 

    अनेक योजनाओं की दी जानकारी

    उन्होंने बताया कि ग्राम विकास विभाग द्वारा जन सुविधा योजना के अंतर्गत 5 करोड़ रू. मंजूर करवाए गए हैं, डा.बाबासाहब आम्बेडकर सामाजिक विकास सन 2021-22 वर्ष के लिए 1 करोड़ 68 लाख रू. के कार्यों को मंजूरी इसी तरह राज्य के साथ साथ अकोला जिले के लिए, विविध विकास कार्यों के लिए करोड़ों रूपयों की निधि राज्य सरकार ने मंजूर की है. इसके अलावा भी कई विकास कार्यों को और नये प्रकल्पों की मंजूरी के लिए लगातार प्रयास शुरू है. उन्होंने कहा कि जिले में पर्यटन क्षेत्रों का विकास किया जाए इसके लिए भी कोशिश जारी है, शीघ्र ही इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे. 

    पर्यटन ट्रैक को मिलेगी शीघ्र मंजूरी

    उन्होंने बताया कि बुलढाना जिले के विश्व प्रसिद्ध लोणार सरोवर, श्री संत गजानन महाराज की नगरी शेगांव, अकोला जिले में स्थित वारी के हनुमान, जिले में ही स्थित नरनाला किला तथा पश्चिम विदर्भ का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल अमरावती जिले में स्थित चिखलदरा तक पर्यटन ट्रैक का निर्माण करने हेतु प्रारुप तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस पर्यटन ट्रैक को जल्दी ही महाविकास अघाड़ी सरकार द्वारा प्रशासकीय मान्यता मिलेगी तथा पर्यटन ट्रैक का निर्माण किया जाएगा. जिससे महाराष्ट्र में आनेवाले पर्यटक पश्चिम विदर्भ में स्थित पर्यटन स्थलों का लाभ उठा सकेंगे.