Pune Congress Protes

    • महिलाओं में किया चूल्हों का वितरण

    अकोला. केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के दामों में भारी वृद्धि की गयी है जिसके कारण महिलाओं का मासिक बजट बिगड़ गया है. रसोई गैस, पेट्रोल तथा डीजल के दाम काफी बढ़ गए हैं. इस कारण केंद्र सरकार का निषेध करते हुए महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्षा पूजा काले के नेतृत्व में हुतात्मा मदनलाल धींग्रा चौक पर मिट्टी के चूल्हों का वितरण महिलाओं में किया. इस तरह से एक प्रकार से केंद्र सरकार के खिलाफ उपहासात्मक आंदोलन किया गया. इसी तरह चूल्हों के वितरण के पहले गैस सिलेंडर के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. 

    फिर से चूल्हे पर खाना बनाने का समय-पूजा काले

    इस अवसर पर कांग्रेस की जिलाध्यक्षा पूजा काले ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 500 रू. से भी कम थी. लेकिन वर्तमान मोदी सरकार के कार्यकाल में रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 1000 रू. पर पहुंच गयी है. जिसके कारण सर्वसामान्य लोगों का मासिक बजट बिगड़ गया है. अब महिलाओं का फिर से चूल्हे पर खाना बनाने का समय आ गया है.

    इसी लिए महिला कांग्रेस द्वारा महिलाओं में मिट्टी के चूल्हों का वितरण किया जा रहा है. इस अवसर पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक अमानकर, कांग्रेस के महानगराध्यक्ष डा.प्रशांत वानखड़े, प्रदीप वखारिया, अविनाश देशमुख, सागर कावरे, देवीलाल तायड़े, गणेश कलसकर, शांतनु इटोले, नंदरत्न खंडारे, प्रवीण काले आदि प्रमुखता से उपस्थित थे. 

    बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति

    इसी तरह इस अवसर पर डा.वर्षा बडगुजर, जया देशमुख, मंदा मानकर, पल्लवी पलसपगार, प्रतिभा शिरभाते, नंदा मानकर, सीमा काले के साथ साथ अनेक महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं.