ब्राह्मण समाज बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करे-विधायक गोवर्धन शर्मा

    Loading

    अकोला. ब्राह्मण समाज अपने बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करे, उन्हें उच्च शिक्षा दिलवाते हुए आत्म निर्भर बनाएं. शिक्षा के बिना आगे बढ़ना संभव नहीं है, यह विचार वरिष्ठ विधायक गोवर्धन शर्मा ने अकोला ब्राह्मण समाज सेवा मंडल एवं उत्तर भारतीय ब्राह्मण संघ के संयुक्त तत्वावधान में अग्रसेन भवन में आयोजित ब्राह्मण समाज के 10वीं तथा 12वीं में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के सम्मान समारोह में प्रकट किए. 

    इस तरह के उपक्रम समय की मांग-विजय कुमार चौबे

    इस अवसर पर संत गाड़गे बाबा विश्वविद्यालय अमरावती के उप कुलपति विजय कुमार चौबे ने कहा कि दसवीं तथा बारहवीं के विद्यार्थियों के सम्मान समारोह से विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ता है. इस तरह के उपक्रम समय की मांग है. यह एक सराहनीय उपक्रम है. 

    अहंकार हानिकारक है-शंकरप्रसाद अग्निहोत्री

    जीवन में अहंकार कई प्रकार के होते हैं, किसी को धन का अहंकार रहता है, किसी को ज्ञान का, अहंकार किसी भी प्रकार का हो हानिकारक होता है, इसलिए जीवन में आगे बढ़ने के लिए अहंकार से दूर रहें, अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें, यह विचार महाकाली शिक्षण संस्था वर्धा के संस्थापक अध्यक्ष शंकरप्रसाद अग्निहोत्री ने प्रकट किए. 

    संगठन में बहुत शक्ति रहती है-विधायक वसंत खंडेलवाल

    इस अवसर पर विधायक वसंत खंडेलवाल ने कहा कि जो काम हम अकेले नहीं कर सकते वह काम संगठित होकर किया जा सकता है. संगठन में बहुत शक्ति रहती है. आज का आयोजन अनुकरणीय है. 

    समाज एक साथ मिलकर कार्य करे-रामप्रकाश मिश्रा

    इस अवसर पर महाराष्ट्र भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के उपाध्यक्ष रामप्रकाश मिश्रा ने कहा कि समाज के सभी लोगों का कार्य है कि एक साथ मिलकर, एक साथ संगठित होकर कार्य करें तभी हम विधायक कार्य कर सकते हैं. 

    शिक्षा का महत्व समझें-अखिलेश शुक्ल

    इस अवसर पर साईनाथ एग्रो इंजीनियर्स के संचालक अखिलेश शुक्ल ने कहा कि सबसे पहले हम लोगों ने शिक्षा का महत्व समझना चाहिए. वर्तमान समय में हम सभी ने अपने बच्चों को उच्च शिक्षित होने तथा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, तभी उन्नति हो सकती है. 

    सराहनीय उपक्रम-श्याम अवस्थी

    इस अवसर पर महाराष्ट्र प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम अवस्थी ने कहा कि अकोला ब्राह्मण समाज सेवा मंडल एवं उत्तर भारतीय ब्राह्मण संघ के संयुक्त प्रयास से विद्यार्थियों का जो सम्मान समारोह आयोजित किया गया है यह एक सराहनीय उपक्रम है. इसी तरह संगठित होकर काम करना जरूरी है. 

    अनेक मान्यवरों की उपस्थिति

    इस अवसर पर वर्धा से आए अनिल नरेड़ी तथा अमरावती से आए राजीव मिश्रा भी प्रमुखता से उपस्थित रहे. ब्रजकिशोर दुबे, कालीशंकर अवस्थी, रविशंकर शुक्ला, अरविंद शुक्ला, राजेंद्र अवस्थी, मोहन पांडे, रमेश बाजपेयी, ओंकार शुक्ला, संदेश चौबे, डा.कमलेश मिश्रा, संतोष दुबे, बागीश तिवारी, दीपक दुबे, राजेंद्र पाठक, सनी शुक्ला, सुरेंद्र मिश्रा, श्याम दुबे, सुदेश शुक्ला, श्याम दुबे, सतीश मिश्रा, मनमोहन दुबे आदि ने अतिथियों का स्वागत किया. इस अवसर पर दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षा में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले ब्राह्मण समाज के अनेक विद्यार्थियों का सम्मान उपस्थित मान्यवरों के हाथों किया गया. इस अवसर पर डा.प्रेमशंकर तिवारी, प्रकाश मिश्रा, किरण शुक्ला, विजय दुबे, आनंद शुक्ला के साथ साथ अनेक समाज बंधु प्रमुखता से उपस्थित थे. समारोह का संचालन मोहन पांडे तथा विवेक शुक्ला ने किया, आभार प्रदर्शन डा.श्वेता दीक्षित ने किया.