808 उम्मीदवारों ने दिया फील्ड टेस्ट, अकोला जिला पुलिस भर्ती प्रक्रिया

808 Candidates Gave Field Test, Akola District Police Recruitment Process

    Loading

    अकोला. पुलिस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत पुलिस मुख्यालय अकोला स्थित अकोला जिला पुलिस आस्थापना में 39 चालक पुलिस सिपाही एवं 327 पुलिस सिपाही के पद पर 2 जनवरी से दस्तावेज सत्यापन एवं फील्ड टेस्ट प्रारंभ हो गया है. जिसके अंतर्गत कुल 1 हजार 197 अभ्यर्थियों को चालक पुलिस सिपाही पद के लिए फील्ड टेस्ट हेतु उपस्थित रहने के लिए सूचित किया गया था. उनमें से 808 उम्मीदवार वास्तव में फील्ड टेस्ट के लिए उपस्थित रहे. 

    इस अवसर पर भर्ती प्रक्रिया के दौरान उपस्थित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया. 101 उम्मीदवारों को दस्तावेजों के साथ ही ऊंचाई और छाती में अयोग्य घोषित किया गया. फील्ड टेस्ट के लिए योग्य 707 उम्मीदवारों के लिए फील्ड टेस्ट आयोजित किया गया. फील्ड टेस्ट के लिए 2 उप विभागीय पुलिस अधिकारी, 17 पुलिस निरीक्षक, 22 सहायक पुलिस निरीक्षक, 222 पुलिस उप निरीक्षक और पुलिस अमलदार को नियुक्त किया गया है.

    हर कार्यक्रम की वीडियो फिल्माई जा रही है और भर्ती प्रक्रिया को बेहद पारदर्शी तरीके से लागू किया जा रहा है. कोई भी उम्मीदवार गलत रास्ते पर न चले, ऐसा आहवान किया जा रहा है. इसके अलावा यह भी अनुरोध किया जा रहा है कि यदि कोई गलत काम पाया जाता है तो इसकी सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष, अकोला को दें.

    उम्मीदवारों को सूचना

    जिन उम्मीदवारों को उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया है, उनसे अनुरोध है कि वे भर्ती प्रक्रिया के लिए सुबह 6 बजे से पहले पुलिस मुख्यालय, अकोला में उपस्थित हों. उक्त भर्ती प्रक्रिया लगभग एक माह तक चलेगी. उक्त मैदानी परीक्षण व्यवस्था पर पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे अकोला स्वयं नजर रख रहे हैं.