college students
Representative Photo

    Loading

    • महाविद्यालय में चहल पहल बढ़ी

    अकोला. जिलाधिकारी नीमा अरोरा के आदेश के बाद आज से शहर तथा जिले के सभी महाविद्यालय शुरू किए गए हैं. इस आदेश में कहा गया है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के विद्यार्थी जिन्होंने कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं ऐसे छात्र और छात्राएं विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालय में प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित रह सकते हैं.

    इसी तरह जिन विद्यार्थियों ने वैक्सीन नहीं ली है उनके लिए विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालयों के प्राचार्यों की मदद से स्थानीय जिला प्रशासन से समन्वय साधकर वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान पर अमल करते हुए विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन पूरा करें. इसी तरह विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों ने भी वैक्सीन लेनी चाहिए यह भी आदेश में कहा गया है. 

    कालेज के विद्यार्थियों में उत्साह

    आज काफी लंबे समय के बाद शहर तथा जिले में महाविद्यालय शुरू किए गए हैं. आज महाविद्यालय जाने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया है. शहर के सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थी उत्साह के साथ उपस्थित रहें. इसी कारण से महाविद्यालयों में आज काफी चहल पहल देखी गयी. इस प्रकार की स्थिति सभी महाविद्यालयों की थी. सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दी गयी सूचनाओं का पालन भी महाविद्यालयों में किया गया.

    आरएलटी विज्ञान महाविद्यालय, सीताबाई कला, वाणिज्य व विज्ञान महाविद्यालय, एलआरटी वाणिज्य महाविद्यालय आदि सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की अच्छी उपस्थिति दिखाई दी. इसी प्रकार की स्थिति श्री शिवाजी कला, वाणिज्य व विज्ञान महाविद्यालय की भी थी. सभी महाविद्यालयों में चहल पहल देखी गयी. सभी जगह सरकार द्वारा कोरोना को लेकर दी गयी सूचनाओं का पालन किया गया. महाविद्यालयों में वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू किया गया है. 

    छात्र, छात्राएं उत्साह से महाविद्यालय पहुंचे-डा.रामेश्वर भिसे

    स्थानीय श्री शिवाजी कला, वाणिज्य व विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डा.रामेश्वर भिसे से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में आज सरकार के कवच कुंडल अभियान के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिए वैक्सीनेशन भी शुरू किया गया है, इसी तरह कोरोना की आरटीपीसीआर जांच भी शुरू की गयी है. महाविद्यालय में करीब 70 प्रश विद्यार्थी उपस्थित रहे. इसी तरह विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार विद्यार्थियों के लिए 50 प्रश आसन क्षमता की व्यवस्था में नियमित क्लासेस शुरू की गयी हैं. विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.