भाजपा देश में नफरत और डर फैलाने का काम कर रही है, ऐसा हम होने नहीं देंगे-राहुल गांधी

    Loading

    • जब नफरत से परिवार का नुकसान होता है, उसी तरह देश का भी नुकसान होता है, देश भी तो एक परिवार है,

    शेगांव. भाजपा देश में पहले डर पैदा करती है, फिर उस डर को नफरत में बदलती है और उसके बाद भाइयों को आपस में लड़ाती है. मुझे बताइए कौनसा ऐसा परिवार है, जिसका लडाई ओर नफरत से नुकसान नहीं होता है. नुकसान होता है, जब परिवार का होता है तो देश का भी होता है. लाखों परिवारों से ही तो देश का निर्माण होता है. ऐसा हम होने नहीं देंगे. यह विचार कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने शेगांव में आयोजित खुली सभा में प्रकट किए.

    वे शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के साथ यहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान सड़कों पर मुझे लाखों लोग मिले. किसानों ने मुझसे पूछा कि हमारा एक लाख रू. का कर्ज माफ नहीं होता है, वहीं इस देश के कुछ अरबपतियों के करोड़ों के कर्ज माफ हो जाते हैं, ऐसा क्यों होता है. यदि इस राज्य के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री किसानों की आवाज दिल से सुन लें तो किसान आत्महत्या नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वे नफरत के खिलाफ युद्ध का ऐलान करते हैं, इस देश को नफरत की नहीं प्रेम की जरूरत है.

    हमारे युवा डाक्टर, इंजीनियर या अन्य कोई डिग्री लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें रोजगार नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया और काफी कुछ सिखाया है, मैं यह बात कभी नहीं भूल सकता. मैं इसके लिए महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देता हूं. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नाना पटोले, मुकुल वासनिक, पृथ्वीराज चव्हाण, एच.के. पाटिल, अशोक चव्हाण, एड.यशोमति ठाकुर, अमित झनक, राहुल बोंद्रे के साथ साथ अनेक नेता उपस्थित थे. सामने लाखों लोगों की भीड़ उपस्थित रही.