Policeman hit couple with vehicle, case registered

Loading

अकोला. पिछले साल 16 मई 2022 को दिलीप मालेकर (40) निवासी सिविल लाइन, वाशिम की मृत्यु तेल्हारा के डा.डी.एन. राठी द्वारा तेल्हारा तहसील के डा.डी.एन. राठी के अस्पताल में उनके गोमती अस्पताल में पीछे से रीढ़ की हड्डी में इंजेक्शन लगाने से हो गई थी. इस मामले में करीब 1 साल बाद मेडिकल कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद 17 मई 2023 को पुलिस उपनिरीक्षक गणेश कायंदे तेल्हारा की शिकायत पर डा.डी.एन. राठी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पहले इस मामले में तेल्हारा पुलिस थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया था. इस मरीज की इलाज के बाद मौत हो गई थी. मरीज के शव को पोस्टमार्टम के लिए प्रोफेसर और कॉलेज अकोला भेज दिया गया था. क्या गलत इलाज या जांच में लापरवाही से मरीज की मौत हुई या कैसे?

इस पर राय लेने के लिए भेजे जाने पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, सीए रिपोर्ट, गवाहों के बयान, मेडिकल कमेटी की रिपोर्ट से यह निष्कर्ष निकलता है कि, आरोपी डा.डी.एन. राठी ने इलाज के तौर पर मरीजों को पीछे से रीढ़ में इंजेक्शन लगाया जिससे मरीज की मौत हो गई.

साथ ही अस्पताल का ओपीडी रजिस्टर भी नष्ट कर दिया गया है या छिपा दिया गया ऐसा स्पष्ट होने तथा मरीज की मौत के लिए जिम्मेदार रहने के आरोप में डा.द्वारकादास राठी के खिलाफ 17 मई को तेल्हारा पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 304, 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक ज्ञानोबा फड के मार्गदर्शन में तेल्हारा पुलिस कर रही है.