Akola Weather

    Loading

    • तापमान कम हुआ, ठंडी हवाएं चलती रहीं

    अकोला. शहर तथा जिले में मौसम में अचानक जोरदार परिवर्तन हुआ है. रविवार की सुबह तड़के से ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. सुबह से लेकर शाम तक ठंडी हवाएं चल रही हैं. दोपहर को भी लोगों ने गर्म कपड़ों का उपयोग किया. फिर एक बार कड़ाके की ठंड वापस लौट आई है. पिछले दो तीन दिनों से ठंड काफी कम हो गयी थी लेकिन अब एक बार फिर से ठंड आ गयी है.

    रविवार की सुबह सैर पर निकलने वालों की भीड़ काफी कम हुई. रविवार को मुख्य बाजारपेठ के साथ साथ सभी जगह लोग गर्म कपड़े पहने हुए दिखाई दिए, बदली छंट गयी है, धूप निकली है लेकिन धूप में तेजी नहीं थी. फिर से शहर के सभी उनी कपड़ों के, गर्म कपड़ों के प्रतिष्ठानों में भीड़ देखी गयी. इस तरह ठंड वापस आ गयी है. 

    तापमान कम हुआ

    यह उल्लेखनीय है की नवंबर माह के तीसरे सप्ताह में अच्छी ठंड पड़ने लगी थी लेकिन फिर से ठंड कम होती चली गयी थी और तापमान कम नहीं हो रहा था. हाल ही में शनिवार को यहां का न्यूनतम तापमान 16.2 डिसे तथा अधिकतम तापमान 30.5 डिसे दर्ज किया गया था लेकिन वहीं रविवार की सुबह तापमान में काफी गिरावट आई है. सुबह का तापमान 11 डिसे दर्ज किया गया है. इस तरह एक ही दिन में तापमान में काफी फर्क पड़ा है.

    मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. वहीं बदरीला मौसम दूर होने के कारण किसानों ने भी राहत की सांस ली है. क्यों कि बदरीले मौसम के कारण फसलों पर कीटकों का संक्रमण बढ़ रहा था. किसानों का कहना है कि बदरीला मौसम कीटकों के लिए पोषक वातावरण उत्पन्न करता है. रविवार को शहर तथा जिले में धूप निकल गयी है.