जिला महिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण, 23 डॉक्टरों सहित नर्स संक्रमित

    Loading

    अकोला. यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज के साथ ही जिला महिला अस्पताल में भी कोरोना का संक्रमण देखा गया है. 23 डॉक्टरों और नर्सों के कोरोना संक्रमण से अस्पताल में एक भी हाहाकार मच गया है. इन सभी में हल्के लक्षण हैं और अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है, यह आहवान जिला महिला अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा.आरती कुलवाल ने किया है.

    कोविड की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में थी, लेकिन इस बीच जनवरी के पहले सप्ताह से ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी. रोजाना 300 से ज्यादा मरीज पॉजिटिव आने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई हैं. इस बीच रविवार को जिला महिला अस्पताल के कुछ डॉक्टर बीमार पड़ गए थे. जिससे अस्पताल के स्टाफ ने कोरोना टेस्ट करवा ली. जिसके बाद 23 डॉक्टरों सहित कुछ नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे अस्पताल परिसर में कोहराम मच गया है.

    चिकित्सा अधीक्षक डा.आरती कुलवाल ने पाजिटिव आने वाले डाक्टरों और नर्सों से भेंट कर उनके स्वास्थ्य से संबंधित पूछताछ की हैं. साथ ही जिस वार्ड में उन्होंने अपनी ड्यूटी की है, उस जगह की गर्भवती माताओं और बच्चों को जन्म दे चुकी माताओं व शिशुओं की जांच की पूछताछ की गयी हैं. डा.आरती कुलवाल ने बताया की सभी का स्वास्थ्य ठीक है.