Govardhan Sharma

    अकोला. अकोला पश्चिम विधानसभा चुनाव क्षेत्र के वरिष्ठ विधायक गोवर्धन शर्मा से पूछने पर उन्होंने बताया कि शहर में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल शुरू कर दिया गया है. लेकिन हास्पिटल में विशेषज्ञ डाक्टर्स और टेक्निशियन नहीं हैं. जबकि अस्पताल में सभी अत्याधुनिक उपकरण और मशीनें हैं. लेकिन उनका लाभ रोगियों को नहीं मिल रहा है. इस कारण से रोगियों को निजी अस्पतालों में उपचार करवाना पड़ता है. इस बार नागपुर अधिवेशन में सबसे पहले इसी विषय को लेकर आवाज उठाई जाएगी. 

    उन्होंने कहा कि बीच में काफी समय के लिए हमारी सरकार ना होने के कारण काफी समस्याएं हल नहीं हो सकी लेकिन अब राज्य में हमारी सरकार है. हमारे उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अकोला के पालकमंत्री भी हैं. उनसे हमें काफी उम्मीदें हैं. 

    सड़कों के लिए विशेष निधि की मांग

    उन्होंने बताया कि शहर की सड़कों के लिए 50 करोड़ रु. की विशेष निधि की मांग की गई है. निश्चित ही राज्य सरकार यह निधि मंजूर करेगी और शहर में कुछ और सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा. अभी भी शहर के कुछ क्षेत्रों में सड़कों का नवीनीकरण बहुत जरूरी है. 

    विमान सेवा शुरू करने हेतु प्रयास

    उन्होंने बताया कि शिवनी विमानतल की हवाईपट्टी बढ़ाने के लिए जमीन के अधिग्रहण का विषय बहुत ही मंद गति से शुरू है. उसकी गति बढ़ाने के लिए और शीघ्र अतिशीघ्र विमानसेवा शुरू करवाने के लिए भी अधिवेशन में आवाज उठाई जाएगी. उन्होंने कहा कि शहर के वृध्द कलाकारों की स्थिति बहुत ही खराब है. ऐसे कलाकारों को राहत देने के लिए उनकी पेंशन शुरू करने के लिए भी प्रयास किया जाएगा. इसी तरह शहर में कुछ क्षेत्रों में नई पाइप लाइन डालने के लिए भी विशेष निधि मंजूर कराने की कोशिश की जाएगी. इन प्रश्नों के अलावा भी अन्य कुछ समस्याएं और भी हैं, जिन्हें हल करने हेतु प्रयास करुंगा.