दिन प्रतिदिन बढ़ रहीं अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सभी का सहयोग जरूरी: पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर

    अकोला. आज पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिन प्रतिदिन बढ़ रही अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के साथ साथ सभी लोगों का सहयोग जरूरी है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान स्थिति में चैन स्नैचिंग, मोटर साइकिल चोरी, घरों में चोरियां, बैग लिफ्टिंग, मोबाइल चोरी आदि की घटनाओं में वृद्धि हुई है.

    उन्होंने कहा कि महिलाओं का काम है कि मॉर्निंग वॉक या अन्य कहीं आते जाते समय या तो अपने गहनों को ढक लें, या तो बाहर निकलते समय गहने न पहनें या जहां तक हों अकेले जाना टालें, किसी भी अपरिचित से बात करते समय अपने गहनों, पर्स और मोबाइल का ध्यान रखें.

    अपने क्षेत्र में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो पुलिस को जानकारी दें. यदि ऐसा लगे की कोई अपना पीछा कर रहा है तो अपनी चलने की दिशा बदल दें या आस पास के लोगों को मदद के लिए बुलाएं. यदि संभव हो तो अपने घर, दूकान या परिसर में सीसीटीवी लगवाने का प्रयास करें. अपने यहां जो भी लोग घरेलू काम के लिए रखें उनके फोटो और आधार कार्ड पुलिस स्टेशन में जमा करें.

    कोई भी व्यक्ति लसीकरण, रेशनकार्ड, आधार कार्ड, मतदान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के प्रतिनिधि के रूप में सर्वे कर रहा हों तो उसका पूरी तरह से वेरीफिकेशन करें, शंका आने पर उसे घर में न आने दें और पुलिस के पास शिकायत करें.

    इसी के साथ साथ जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा अन्य कई सूचनाएं दी गयी हैं तथा कहा गया है कि अपराधिक घटनाओं को टालने के लिए सभी लोगों का सजग रहना जरूरी है. पुलिस हमेशा आप लोगों के साथ है. यह भी पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर ने कहा है.