स्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव: 23 उम्मीदवारों के भाग्य मत पेटियों में बंद, 2 फरवरी को होगी मतगणना

    Loading

    • जिले में 46 से 48 प्रश मतदान

    अकोला. विधान परिषद के अमरावती विभागीय स्नातक चुनाव क्षेत्र के लिए सोमवार को मतदान हुआ. समाचार लिखे जाने तक जिले में कुल औसतन मतदान 46 से 48 प्रतिशत होने की जानकारी मिली है. अभी तक पूर्ण रुप से अधिकृत जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है. इस चुनाव हेतु अकोला जिले में कुल 50,606 मतदाता हैं. जिले में 61 मतदान केंद्रों में मतदाताओं ने मतदान किया. 

    सोमवार की सुबह शुरूवात में मतदान केंद्रों में भारी भीड़ देखी गयी. कुछ मतदान केंद्रों में तो मतदान के लिए लोगों की कतारें भी देखी गयी. इस तरह स्नातक चुनाव क्षेत्र के लिए मतदान करने में लोगों का भारी उत्साह देखा गया. स्थानीय सीताबाई आर्ट कालेज, आर.डी.जी. कालेज आदि के साथ साथ अनेक मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदान के लिए लोगों की लाइन देखी गयी.

    इस स्नातक चुनाव में कुल 23 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. मतदान केंद्र परिसर में फौजदारी प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जिलाधिकारी नीमा अरोरा द्वारा जारी किए गए थे. इसी तरह पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे के मार्गदर्शन में सभी मतदान केंद्रों में तगड़ा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था. 

    सभी पार्टियों ने संपर्क साधा

    विधान परिषद के अमरावती विभागीय स्नातक चुनाव क्षेत्र से 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. भारतीय जनता पार्टी, महाविकास आघाड़ी में कांग्रेस के साथ साथ अनेक पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इसी तरह कई निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं. इन सभी के भाग्य मत पेटियों में बंद हो गए हैं.

    सोमवार को स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए चुनाव विभाग द्वारा 646 अधिकारियों और कर्मचारियों ने कार्यभार संभाला. जिसमें 16 जोनल अधिकारी और आरक्षित कर्मियों के साथ साथ 70 मतदान केंद्राध्यक्ष, सूक्ष्म निरीक्षक 70, स्वास्थ्य कर्मचारी 70 के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों ने जिम्मेदारी निभाई. मतदान केंद्रों के 200 मीटर तक पुलिस द्वारा सख्त बंदोबस्त लगाया गया था. बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी सभी जगह तैनात थे. 

    आरडीसी खड़से ने किया मतदान

    अमरावती विभागीय विधान परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव हेतु निवासी उप जिलाधिकारी संजय खड़से तथा उनकी पत्नी नीता खड़से ने मतदान किया. निवासी उप जिलाधिकारी संजय खड़से ने कतार में लगकर मतदान किया. इसी तरह अन्य कई वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मतदान करने की जानकारी मिली है.