शहर में हुई तेज बारिश, जमकर हुई ओलावृष्टि भी

    • ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुई बारिश
    • फसलों की हानि

    अकोला. आज दोपहर शहर में जमकर बारिश तथा ओलावृष्टि हुई. निंबोली के आकार के ओले गिरे. कुछ स्थानों पर तो इतने ओले जमा हो गए थे कि ऐसा लग रहा था जैसे शहर में बर्फबारी हुई है, बर्फ गिरी है. देखते देखते मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया है. ठंडी हवाएं चल रही हैं. ओलावृष्टि देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे. सड़कों पर लोग ओलावृष्टि देख रहे थे. तेज बिजली कड़कने के साथ साथ जमकर बारिश हुई. शहर में काफी लंबे समय के बाद आज ओलावृष्टि देखी गयी. 

    अनेक सड़कों पर पानी जमा

    आज अचानक हुई तेज बारिश के कारण शहर की अनेक सड़कों पर पानी जमा होने से यातायात प्रभावित हुआ. पुराना शहर में डाबकी रोड मुख्य मार्ग पर बारिश का पानी जमा हो जाने से लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ हुई इसी तरह डाबकी रोड से लगी हुई कई बस्तियों की छोटी छोटी गलियों में भी बारिश का पानी जमा हो गया था क्योंकि बारिश काफी तेज थी. कौलखेड़ क्षेत्र से लगी हुई बस्तियों में भी कई जगह तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण बारिश का पानी जमा हो गया था.

    इसी तरह स्टेशन रोड पर कुछ स्थानों पर, अलसी प्लाट चौक पर भी बारिश के पानी के कारण आवागमन में तकलीफ हुई. इसी तरह तोष्णीवाल ले आउट में अकोला अर्बन बैंक की इमारत के सामने सड़क पर बारिश का पानी जमा हो गया था. बारिश इतनी तेज थी कि शहर की अनेक सड़कों पर जहां पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है वहां पानी देखा गया. 

    बेसमेंट में पानी

    शहर के कई कमर्शियल कॉम्प्लेक्सों के बेसमेंट में अचानक हुई बारिश के कारण पानी जमा हो गया था. पुराना इनकम टैक्स चौक पर स्थित मुक्ता प्लाजा कॉम्प्लेक्स में भी बेसमेंट में काफी पानी जमा हो गया है. इसी तरह कुछ क्षेत्रों में बेसमेंट का पानी दूकानों के अंदर जाने की भी जानकारी मिली है. 

    दोपहर को हुआ अंधेरा

    दोपहर के समय ऐसा लग रहा था कि जैसे शहर में अंधेरा छा गया है. अंधेरा और कोहरा इतना था कि वाहन चालकों को दोपहर को ही वाहनों के लाइट शुरू रखने पड़े. इस तरह दोपहर भर धीमी धीमी बारिश होती रही. 

    अनेक क्षेत्रों की बिजली गुल

    दोपहर को हुई तेज बारिश के कारण शहर के अनेक क्षेत्रों की बिजली गुल होने की भी जानकारी है. न्यू तापड़िया नगर, अकोट फैल, पुराना इनकम टैक्स चौक क्षेत्र, गौरक्षण रोड़, मलकापुर रोड आदि कई क्षेत्रों में आज काफी समय तक बिजली बंद रही. 

    अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश

    जिले के मुर्तिजापुर और बालापुर शहरों में भी तेज बारिश होने की जानकारी मिली है. बालापुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां पर ओलावृष्टि भी हुई है. अकोट शहर में बदरीले मौसम की जानकारी मिली है. बार्शीटाकली में बदरीला मौसम है. अकोट में भी बादल छाए हुए हैं. तेल्हारा में भी बदरीला मौसम है. पातुर में भी मौसम बदरीला है. इसी तरह अकोला तहसील में भी कई जगह अच्छी बारिश हुई है. 

    फसलों की हानि

    प्राप्त जानकारी के अनुसार चना, तुअर तथा बची हुई कपास की फसलों का नुकसान हुआ है. किसानों का कहना है कि इस ओलावृष्टि और बारिश के कारण तो फसलों का नुकसान हुआ ही है इसी तरह लगातार शुरू बदरीले मौसम के कारण भी फसलों को हानि पहुंच रही है.