Citizen upset due to bad road in front of Metro Mall in Kalyan

    • नई मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने कार्यभार संभाला
    • कहा सफाई अभियान को दी जाएगी प्राथमिकता

    अकोला. शहर में इस समय मुख्य रूप से गंदगी की समस्या के कारण लोग परेशान हो गए हैं. यह त्यौहारों का मौसम है. इस अवसर पर शहर का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां पर गंदगी न हों. शहर के सभी क्षेत्रों में साफ सफाई की समुचित और नियमित व्यवस्था न होने के कारण गंदगी काफी बढ़ गयी है. मुख्य मार्गों के साथ साथ शहर की, पुराना शहर की सभी छोटी बड़ी बस्तियों में गंदगी देखी जा सकती है. बड़ी मुश्किल से कोरोना की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है और शहर में गंदगी बढ़ रही है, यह अच्छी बात नहीं है.

    इसी तरह शहर की अनेक मुख्य सड़कों के साथ साथ छोटी छोटी सड़कों की हालत काफी खराब है. अनेक सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं. इस बारिश के मौसम में अनेक सड़कों पर स्थित गड्ढों में बारिश का पानी भर जाता है. जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है. कुछ सड़कों को छोड़कर अन्य सड़कें तारीफ करने के लायक नहीं है.

    कुछ सड़कों पर तो काफी लंबे चौड़े गड्ढें हो गए हैं. कई चौराहों की स्थिति काफी खराब है. शहर की इस समय सबसे मुख्य समस्याओं में एक तो गंदगी की समस्या, दूसरी सड़कों की खराब स्थिति की समस्या इन समस्याओं का हल किया जाना बहुत जरूरी है. लोगों का ध्यान बराबर इस ओर लगा हुआ है कि कब इन समस्याओं से लोगों को मुक्ति मिलती है और समस्याओं से लोगों को राहत होती है. 

    सफाई अभियान को दी जाएगी प्राथमिकता-मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी

    अकोला मनपा आयुक्त नीमा अरोरा का स्थानांतरण अकोला में ही जिलाधिकारी के रूप में किया गया. जिलाधिकारी का कार्यभार संभालने के बाद अकोला मनपा आयुक्त का प्रभार भी उनके ही पास था. वे प्रभारी आयुक्त के रूप में कार्य कर रही थीं. आज अकोला में मनपा आयुक्त के रूप में कविता द्विवेदी ने कार्यभार संभाल लिया है. आज कार्यभार संभालने के बाद उनसे पूछने पर उन्होंने कहा कि आज मनपा के सभी अधिकारियों से प्राथमिक चर्चा हो गयी है.

    इसी तरह सभी विभाग प्रमुखों से भी बातचीत हुई है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शहर में सफाई अभियान को प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आज तो उन्होंने अधिकारियों से बातचीत कर अकोला मनपा के विषय में पूर्ण जानकारी ली है. अब काम शुरू किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि मनपा द्वारा लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं. 

    मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी का स्वागत

    आज मनपा कार्यालय में अकोला की जिलाधिकारी तथा मनपा की प्रभारी आयुक्त नीमा अरोरा से मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने कार्यभार स्वीकार किया तथा उसके बाद मनपा के सभी विभाग प्रमुखों का परिचय लिया. इस अवसर पर मनपा की ओर से उपायुक्त डा.पंकज जावले और पूनम कलंबे ने पुष्पगुच्छ द्वारा उनका स्वागत किया. इस अवसर पर मनपा के चारों जोन के क्षेत्रीय अधिकारी विजय पारतवार, प्रशांत राजुरकर, विठ्ठल देवकते, देवीदास निकालजे, नगर सचिव तथा स्वास्थ्य विभाग प्रमुख अनिल बिडवे प्रमुखता से उपस्थित थे.