Police action amid controversy over hijab in Karnataka, FIR registered against 10 girls for violating prohibitory orders
File Photo:Twitter

    मुंबई: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Row)थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह विवाद देश के अन्य राज्यों में भी फैल चुका है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) में एक शख्स को पुलिस ने बुर्का-हिजाब न पहनने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एक 60 साल के बुजुर्ग ने एक महिला और उसकी बेटी को बुर्का-हिजाब न पहनने की धमकी दी।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के अकोला में हुई इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। बालापुर थाने में कई स्थानीय लोग जमा हो गए और उन्होंने बुजुर्ग के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग कर दी। दरअसल पुलिस द्वारा गिरफ्तार 60 साल का बुजुर्ग एक महिला और उसकी बेटी को धमका रहा था कि बुर्का और हिजाब न पहनें। इस दौरान उसनें अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। 

    गौर हो कि पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत हिरासत में लिया है। आरोपी को न्यायिक कस्टडी में भेजा गया है। कर्नाटक में स्कूल-कॉलेज में हिजाब को लेकर पाबंदी लगी हुई है। यही कारण है कि यह मामला सुर्खियों में है। वैसे कई जगहों में शिक्षण संस्थानों में टीचरों से भी हिजाब और बुर्के उतरवाने की घटनाएं सामने आई हुई हैं।