2.62 lakh customers did not pay 170 crores electricity bill

    अकोला. महावितरण के अकोला परिमंडल अंतर्गत आने वाले अकोला, वाशिम व बुलढाना जिलों में जन जलापूर्ति योजनाओं व स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन का बकाया 5 करोड़ 68 लाख रुपये है. इस बीच वित्तीय संकट में फंसी महावितरण ने राशि की वसूली के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

    महावितरण कंपनी भी बिजली उत्पादन और पारेषण कंपनी की ग्राहक है. महावितरण को उत्पादन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा बिजली की खरीद के लिए भुगतान करना पड़ता है. महावितरण ने इस पर गौर किया है. अकोला जिले में 768 सार्वजनिक जलापूर्ति योजनाएं हैं, जिनका 16 लाख 71 हजार रुपये बकाया है. इसी तरह 1,324 स्ट्रीट लाइट कनेक्शन हैं जिनकी ओर 91 लाख 85 हजार रुपये बकाया हैं.

    बुलडाना जिले में 2 करोड़ 64 लाख रुपये बकाया के साथ 1,795 स्ट्रीट लाइट कनेक्शन हैं. सार्वजनिक जलापूर्ति योजना में 1,439 बिजली कनेक्शन हैं और इसका बकाया 77 लाख 56 हजार रुपये है. वाशिम जिले में सार्वजनिक जलापूर्ति योजना के 457 कनेक्शन हैं और उन पर 12 लाख 89 हजार रुपये बकाया है. इसी तरह 874 स्ट्रीट लाइटें हैं और इसके 99 लाख 71 हजार रुपये बकाया हैं.

    वसूली के लिए विभिन्न दस्ते

    बकाया की वसूली के लिए महावितरण की ओर से विभिन्न दस्तों का गठन किया गया है. महावितरण के अधिकारी व कर्मचारी राशि की वसूली के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. महावितरण के प्रयास सफल हो रहे हैं. नगर परिषद, ग्राम पंचायत शेष राशि का भुगतान कर सहयोग कर रही है, ऐसा महावितरण ने सूचित किया है. महावितरण ने उन लोगों से अपील की है कि जिनका अभी भी बकाया है वे तुरंत भुगतान कर सहयोग करें.