बकाया कर के लिए मनपा की शहर में विभिन्न संपत्तिधारकों के खिलाफ सील की कार्रवाई

    Loading

    अकोला. अकोला महानगरपालिका क्षेत्र में मनपा आयुक्त एवं प्रशासक कविता द्विवेदी के आदेश एवं कर अधीक्षक विजय पारतवार के मार्गदर्शन में संपत्ति कर बकाएदारों पर सीलिंग की कार्रवाई जारी है. तदनुसार पूर्व जोन क्षेत्र के खंडेवाल टावर के समीप जोशी मार्केट के संपत्ति धारक केशव जोशी की ओर सन 2005-06 से 2022-23 तक कुल 1,21,791 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से उनकी उक्त संपत्ति सील करने की कार्रवाई मनपा संपत्ति कर विभाग की ओर से की गयी.

    इसी तरह राउतवाड़ी में मनपा सरकारी बगीचे के पास कैरम क्लब और टेनिस हॉल की ओर कुल 2,47,979 संपत्ति कर बकाया रहने से उक्त संपत्ति सील की गयी. जठारपेठ स्थित गुप्ते मार्ग निवासी रमाकांत पाड़िया की ओर कुल 99,714 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से उक्त संपत्ति सील की कार्रवाई की गयी.

    इसी तरह पश्चिम जोन क्षेत्र में स्थित वाशिम बायपास रोड, पेट्रोल पम्प के समीप निवासी प्रकाश सचवानी की ओर कुल 1,16,078 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से उनके संबंधित गोदाम को सील करने की कार्रवाई की गयी. इसी तरह उत्तर जोन क्षेत्र में एपीएमसी के डेडिया ट्रेडिंग की ओर कुल 75,343 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से संबंधित संपत्ति सील करने की कार्रवाई की गयी.

    इसी तरह एपीएमसी के ही रामगोपाल तोष्णीवाल की ओर 1,26,543 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से उक्त संपत्ति सील की गयी. एपीएमसी की ही नवदुर्गा ट्रेडिंग कंपनी की ओर कुल 1,61,317 रू. का टैक्स बकाया रहने से यह संपत्ति भी सील की गयी. उत्तर जोन क्षेत्र के ही संत कबीर नगर, आपातापा रोड निवासी संपत्ति धारक सुरेश इंगोले की ओर कुल 1,49,294 रू. का संपत्ति कर बकाया रहने से उनके तीन दूकानों को सील करने की कार्रवाई मनपा प्रशासन की ओर से की गयी है.