Jyoti Gaderiya

    Loading

    •  मलेशिया मे आयोजित एशियन पैरा ट्रैक एण्ड रोड चैंपियनशिप 2022

    भंडारा. भंडारा जिले के मोहाड़ी तहसील के डोंगरगांव निवासी ज्योति गड़ेरिया ने 20 से 23 नवंबर तक मलेशिया मे आयोजित एशियन पैरा ट्रैक एण्ड रोड चैंपियनशिप 2022 में 2 गोल्ड मेडल जीतकर एक बड़ी स्वर्णिम उपलब्धि हासिल की. अपने पिछले प्रदर्शन को सुधारते हुए ज्योति ने और लंबी छलांग लगाते हुए सफलता हासिल कर न सिर्फ अपने गांव बल्कि अपने राज्य और देश का भी नाम रौशन किया है.

    एक पैर से दिव्यंग होते हुए भी अपनी प्रबल इच्छा, ज़िद, कड़े परिश्रम के बल पर एक बड़े खिलाड़ी के रूप में देश को गर्व हो ऐसा काम और नाम ज्योति गड़ेरिया ने करके दिखाया है. इसके पहले भी वे 2019 में कोरिया एशियन क्रीड़ा स्पर्धा के पैरारोविंग में कांस्य पदक और उसके बाद ताजिकिस्तान में गोल्ड मेडल विजेता रही है. गोल्ड मेडल प्राप्ति पर उसके भारत लौटते ही गांव जाकर भंडारा के ग्रीन हेरिटेज सोशल फाउंडेशन की ओर से उसका सत्कार भी किया गया था. ज्योति को आदित्य मेहता फाउंडेशन ने हर कदम पर मदत की है.

    इस ऐतिहासिक जीत पर उसे बधाईयां, शुभकामनाए  मिल रही है. आदित्य मेहता फाउंडेशन हैदराबाद, स्पोर्ट्स अथॉर्टी ऑफ इंडिया, साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें शुभकामनाए दी है. जिले के ग्रामीण क्षेत्र की उभरती और देश का नाम रौशन करती इस प्रतिभा की उपेक्षा नहीं बल्कि उसे प्रोत्साहन, सहयोग, सम्मान और मदत की जरूरत है. वे हाल ही में भारत लौटी है और 5 दिसंबर को वे अपने गृह ग्राम डोंगरगांव पहुंच रही है.

    व्हाट्सप्प पर संपर्क होने पर ज्योति गड़ेरिया ने नवभारत को बताया की आदित्य मेहता फाउंडेशन ने उनकी मदद की है. उन्होंने अपने प्रशंसकों और चाहनेवालों का आभार व्यक्त किया.