Tax Committee's stick on property holders, instructions to distribute demand by July

    अकोला. मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने संपत्ति कर की वसूली को लेकर मनपा के स्थायी समिति हॉल में संपत्ति कर विभाग की समीक्षा बैठक की है. इस बैठक में क्षेत्रवार कर संग्रहण लिपिकों द्वारा प्रत्येक कर संग्रहण की समीक्षा की गई. जिसमें काफी कम राशि जमा कर रहे कर संग्रह लिपिकों से कम वसूली के बारे में पूछा गया. 1 अप्रैल से 30 अक्टूबर 2021 के बीच केवल 24 प्रश ही संपत्ति कर की वसूली हुई है जिससे मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने बैठक में गहरी नाराजगी व्यक्त की.

    साथ ही जो बकाया संपत्ति टैक्स धारक टैक्स नहीं देते हैं, ऐसी संपत्तियों को सील करने और नियमानुसार आगे की कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश भी इस बैठक के दौरान मनपा आयुक्त द्विवेदी ने दिए. साथ ही कम वसूली वाले कर संग्रह लिपिकों को शत-प्रतिशत वसूली की ओर बढ़ने के निर्देश उन्होंने दिए हैं.

    मनपा क्षेत्र के नागरिकों के लिए कोरोना की पृष्ठभूमि में संपत्ति कर के अपने बकाया भुगतान को आसान बनाने के अंतिम अवसर के रूप में, 31 दिसंबर 2021 तक संपत्ति कर के बकाया पर पूर्ण ब्याज माफी योजना, शास्ति अभय योजना शुरू की गई है. इस योजना का लाभ लेकर सहयोग करने का आहवान भी किया गया.

    इस बैठक में मनपा उपायुक्‍त डा.पंकज जावले, क्षेत्रीय अधिकारी तथा कर अधीक्षक विजय पारतवार, क्षेत्रीय अधिकारी विठ्ठल देवकते, देविदास निकालजे, आयुक्‍त के स्विय सहायक, जीतेंद्र तिवारी, सहा.कर अधीक्षक प्रशांत बोले, गजानन घोंगे, देवेंद्र भोजने आदि उपस्थित थे. ——————–