The movement of zip and puns by-election intensified, all party leaders increased public relations

    Loading

    • मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने दी पत्र परिषद में जानकारी

    अकोला. सन 2022 में मनपा के आम चुनाव होंगे. तद्नुसार निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मनपा मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न स्तरों पर उपाय कर रहा है. इन चुनावों के लिए मनपा पूरी तरह से तैयार रहने की जानकारी मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने सोमवार को पत्र परिषद में दी. मनपा स्थायी समिति के सभागृह में आयोजित पत्र परिषद में मनपा आयुक्त के साथ साथ सहायक आयुक्त डा.पंकज जावले, नगर सचिव अनिल बिडवे उपस्थित थे.

    मनपा आयुक्त ने कहा कि अधिक से अधिक मतदान के लिए बड़ी संख्या में मतदाता पंजीकृत किए जाए. 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं को पंजीकरण के लिए जागरूक होना चाहिए. ताकि उनके नाम 5 जनवरी को जारी होने वाली सूची में शामिल हो सकें. किसी का स्थानांतरण रहने पर या नाम में कोई बदलाव होता है तो मतदाता चुनाव से पहले प्रासंगिक बदलाव भी कर सकते हैं. ये सभी काम सरकारी स्तर के साथ-साथ एनजीओ की मदद से भी किए जाएंगे

    . मतदाता जागरूकता के लिए होर्डिंग और बोर्ड लगाए जाएंगे और सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इसी तरह गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से साइकिल रैलियां और नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस साल सेल्फी लेने और ऑनलाइन पंजीकरण करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

    इसी तरह तृतीय पंथियों के नामों को मतदाता सूची में शामिल करने का निर्देश दिया गया है. मतदाता सूची में पंजीकृत नामों की अधिकतम संख्या और डाले गए मतों की अधिकतम संख्या पर ध्यान केंद्रित किया जाता है. 

    शिकायत के मामले में पूछताछ

    कहीं कहीं दो वार्डों में एक ही व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में मिलता है. ऐसे में व्यक्ति दोनों जगहों पर वोट कर सकता है, यह पूछे जाने पर कि इस पर क्या कार्रवाई की जाएगी? ऐसी शिकायत मिलने पर उस पर कार्रवाई की जाएगी ऐसा मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने कहा. उन्होंने यह भी कहा कि बीएलओ को निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को पंजीकृत करने का निर्देश दिया गया है.