मनपा चुनाव 2022: विकलांग और तृतीय पंथियों को मुख्य धारा में लाने के लिए विशेष कार्यक्रम चलाएं

    • उपायुक्त डा.पंकज जावले

    अकोला. वर्ष 2022 में होने वाले मनपा आम चुनाव की योजना को लेकर मनपा के उपायुक्त डा.पंकज जावले के कक्ष में बैठक हुई है. राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर तथा अकोला मनपा के आगामी आम चुनावों के मद्देनजर मतदाता पंजीकरण और मतदाता जागरूकता के साथ-साथ दिव्यांग व्यक्तियों और तृतीय पंथियों को मुख्यधारा में लाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम शुरू करने की सूचना मनपा उपायुक्त डा.पंकज जावले ने की है.

    मनपा क्षेत्र में मतदाता जागरुकता अभियान अधिक प्रभावी तरीके से अमल में लाने के लिए विभिन्न प्रसार माध्यमों द्वारा जानकारी देने के साथ साथ राजनीतिक पार्टियों के स्थानीय पदाधिकारियों की स्वतंत्र बैठकें आयोजित कर जागरुकता अभियान चलाना, मनपा क्षेत्र में चलाए जानेवाले कार्यक्रमों की रुपरेख तैयार करना आदि सूचनाएं दी गयी हैं.

    साथ ही, महिला स्वयं सहायता समूहों, गैर सरकारी संगठनों और कॉलेजों के सहयोग से मतदाता पंजीकरण और मतदाता जागरूकता के लिए स्वतंत्र योजना बनाने की सूचना मनपा उपायुक्त डा.पंकज जावले ने दी है. इस बैठक में चुनाव विभाग के प्रमुख अनिल बिडवे, शिक्षणाधिकारी डा.शाहीन सुलताना, एनयूएलएम विभाग के गणेश बिल्लेवार, संजय राजनकर, प्रमोद गायकवाड़, हेमंत रोजतकर, हीरा मनवर, अतिक्रमण विभाग के चंद्रशेखर इंगले, मोटर वाहन विभाग के श्याम बगेरे, प्रसिध्‍दी अधिकारी भरत शर्मा, चुनाव विभाग के कैलाश ठाकुर, मैथिली बोबडे आदि उपस्थित थे.