Railway Over Bridge
Photo for Representational purpose only

    Loading

    • लोगों को हो रही है तकलीफ

    अकोला. पिछले करीब तीन वर्षों से सीआरएफ के अंतर्गत न्यू तापडिया नगर रेलवे ओवर ब्रिज का काम शुरू है. लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो सका है. काम की गति बहुत ही मंद होने के कारण काम कब पूरा होगा कहा नहीं जा सकता है. यह उल्लेखनीय है कि न्यू तापडिया नगर से रामदासपेठ आने जाने के लिए हजारो लोग रोज इस रेलवे गेट से आना जाना करते हैं.

    कई बार तो रेलवे गेट पर लोगों को काफी समय तक इंतजार करना पड़ता है. बात सिर्फ रेलवे गेट की नहीं है. आगे भी न्यू तापडिया नगर की ओर जाने वाले रास्ते की हालत बहुत ही खराब है. यदि इस ओवर ब्रिज का काम पूरा हो जाता तो लोगों को इतनी तकलीफ नहीं उठानी पड़ती.

    करोड़ो की लागत से निर्माण कार्य 

    इस ओवर ब्रिज का काम नांदेड की शारदा कन्स्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. रेलवे ट्रैक के उपर का भाग छोड़कर बाकी के निर्माण कार्य का बजट, कुल लागत 50 करोड़ से अधिक की बताई गई है, लेकिन निर्माण कार्य में देरी होने के कारण लागत और बढ़ने की संभावना है. कुछ भी हो काम की गति बढ़ाई जानी चाहिए. 

    देखो कब होता है काम 

    शारदा कन्स्ट्रक्शन कंपनी के सूत्रों के अनुसार, दिसंबर अंत तक रेलवे ट्रैक छोड़कर दोनों ओर के पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा ऐसा कहा गया था.लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हुआ है.  सूत्रों के अनुसार, इस काम के पूरा होने के बाद रेलवे ट्रैक के उपर का पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. 

    रेल विभाग का ध्यान नहीं 

    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रेलवे ट्रैक के उपर का निर्माण कार्य रेल मंत्रालय के मार्गदर्शन में किया जाना है. लेकिन अब तक रेल मंत्रालय द्वारा किसी भी प्रकार के टेंडर या इस्टीमेट की जानकारी नहीं है. जब की अभी तक इन कार्यों की शुरुआत हो जानी चाहिए थी. रेल मंत्रालय का काम है कि तुरंत इस पुल के निर्माण कार्य का टेंडर निकाले और इस्टीमेट बनवाएं.

    क्योंकि यह रेलवे ओवर ब्रिज दो रेलवे ट्रैक के उपर से बनाया जाएगा. इसलिए रेल मंत्रालय द्वारा भी तुरंत ध्यान दिया जाना जरूरी है. क्योंकि यदि दिसंबर अंत तक रेलवे ट्रैक के दोनों ओर का पुल का काम पूरा हो जाता है तो इसके बाद रेलवे ट्रैक पर पुल का निर्माण शुरू किया जाना चाहिए. इसलिए रेल मंत्रालय ने तुरंत ध्यान देते हुए यह कार्य तुरंत पूरा करवाना चाहिए. 

    कार्य की गति बढाकर तुरंत पूर्ण करें – विधायक रणधीर सावरकर 

    इस बारे में इस क्षेत्र के विधायक रणधीर सावरकर से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने न्यू तापडिया नगर रेलवे ओवर ब्रिज के बारे में संबंधित अधिकारियों से बातचीत की है. और उन्हें काम की गति तेज करने के निर्देश दिए हैं. तथा उनसे कहा गया है कि इस पुल का काम तुरंत पूरा करें.