Notorious criminal arrested in connection with various thefts, 11 cases exposed

    Loading

    अकोला. जनवरी के महीने में बार्शीटाकली तहसील में चोरों ने मंदिर में दान पेटियों को निशाना बनाया और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे ने चोरी के मामलों को उजागर करने के लिए एक संयुक्त विशेष टीम गठित कर मामलों की जांच के आदेश दिए थे. तदनुसार टीम ने आरोपी की खोज करते हुए महान चौकी के पुलिस हवालदार चव्हाण को जानकारी मिली कि, एक संदिग्ध मंदिर में दानपेटी तोड़ने की कोशिश कर रहा है. जिससे पुलिस ने शीघ्र पहुंचकर उक्त आरोपी दत्ता झाटे (33) निवासी धमधमी, तहसील मालेगांव जि.वाशिम को हिरासत में लिया.

    इस आरोपी ने वाघागड़ मंदिर में चोरी के उद्देश्य से दानपेटी के साथ छेड़खानी की थी. उससे अधिक पूछताछ करने पर उसने ग्राम खेर्डा भागाई में गजानन मंदिर में दानपेटी, बार्शीटाकली थाना क्षेत्र में खोलेश्वर मंदिर, महान के बिहाडमाथा स्थित करुणेश्वर महादेव संस्थान, महागांव में गजानन महाराज मंदिर आदि मंदिरों की दानपेटियां तोड़कर रकम चुराने तथा ग्राम धाबा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन व धाबा में ही अकोला मध्य. बैंक का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास करने के मामले कबूल कर लिए हैं.

    इसी तरह इस आरोपी ने थाना जउलका तह.मालेगांव, जि.वाशिम से दो मोटरसाइकिलें चोरी करने तथा मंगरुलपीर थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर मंदिर की दानपेटी तोड़ने, चोरी करने की कबूली दी है. इस तरह आरोपी ने अब तक कुल 11 मामलों में अपराध करने की कबूली दी है. आरोपी के पास से पुलिस ने 10,800 रू. नगद तथा अपराध करने में उपयोग की गयी ग्राइंडर मशीन, पेंनचीज व मोटरसाइकिल जब्त की गयी है.

    यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका राउत, एसडीपीओर संतोष राउत, एसडीपीओ सुभाष दुधगांवकर के मार्गदर्शन में पीआई संतोष महल्ले के नेतृत्व में बार्शीटाकली के थानेदार संजय सोलंके, पिंजर के थानेदार अजय कुमार वाढवे, पुलिस उप निरीक्षक बंडु मेश्राम, सहायक पुलिस उप निरीक्षक रमेश खंडारे, पुलिस कर्मचारी दत्तात्रय चव्हाण, राजेंद्र वानखडे, वैभव मोरे, श्रीकांत आजलसांडे, गोपाल अकोटकर, चालक नागेश दंदी, एलसीबी के पुउपनि गोपाल जाधव, सपुउपनि दशरथ बोरकर, पुना गोकुल चव्हाण, पुलिस कर्मी लिलाधर खंडारे, शेख अन्सार, चालक विजय कबले आदि ने की है. 

    ————

    कॅप्शन : अकोला. गिरफ्तार आरोपी के साथ पुलिस कर्मी. 

    फोटो फाइल नेम : 05 अरुण फोटो 36

    ————————–

    समाचार अरुण कुमार वालोकार द्वारा

    ————————–