पाइप लाइन डालने का काम शुरू हुआ, जलापूर्ति रहेगी बाधित

    Loading

    अकोला. स्थानीय अशोक वाटिका चौक में भारत रत्न अटलबिहारी वाजपेयी उड़ान पुल के मुर्तिजापुर की ओर जानेवाली लैंडिंग के नीचे दबी 350 मि.मी. तथा लैंडिग की एक ओर से गयी 700 मि.मी. व्यास की पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया गया है. इस मरम्मत कार्य में पांच से छह दिन लगने की संभावना है. इससे नेहरू पार्क पानी की टंकी से पांच से छह दिनों तक जलापूर्ति बंद रहेगी.

    इससे कई नागरिकों को पानी के लिए भटकना पड़ेगा. उड़ान पुल के काम के दौरान लैंडिंग के नीचे से 350 मि.मी. तथा 25 एमएलडी केंद्र की 600 मिमी व्यास की पाइप लाइन दब गयी थी.  एक ही समय में इन दोनों पाइप लाइनों को मोड़ना जरूरी था. लेकिन इसकी अनदेखी के कारण 18 दिसंबर को 600 मिमी व्यास वाली पाइप लाइन फट गई थी. इससे शहर के 8 पानी की टंकियों से जलापूर्ति दस दिन से बंद थी.

    इस लैंडिंग के नीचे से नेहरू पार्क पानी की टंकी से विभिन्न क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति करने वाली 350 मिमी व्यास की पाइप लाइन दब गयी थी. जिससे 600 मिमी पाइप लाइन मोड़ते समय ही 350 मिमी व्यास की पाइप लाइन बदलना जरूरी था. लेकिन नियोजन के अभाव के चलते यह काम नहीं हो सका. लेकिन अब यह काम शुरू कर दिया गया है.