File Photo
File Photo

    Loading

    अकोला. जिले में एक जून से बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ महावितरण की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति काट दी जा रही है. जिले में इस महीने पिछले 20 दिनों में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 1,247 बिजली उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति महावितरण की ओर से काट दी गयी है. इनमें से 551 ग्राहक ग्रामीण क्षेत्रों के हैं.

    उप विभागीय केंद्र के उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई है. जिसमें अकोला ग्रामीण विभाग के 46, अकोला शहर क्र.1 के 73, अकोला शहर क्र.2 के 88, अकोला शहर क्र.3 के 150, बार्शीटाकली के 142, बालापुर 197, मुर्तिजापुर 99, पातुर 67, अकोट 226, तेल्हारा 159 इस तरह सबस्टेशन पर ग्राहकों को बिजली आपूर्ति काट दी गई है.

    अन्यथा स्थायी रूप से काट दी जाएगी बिजली  

    वर्तमान में, महावितरण उन ग्राहकों को बिजली की आपूर्ति अस्थायी रूप से काट रहा है जो अपने बिलों का भुगतान नहीं करते हैं. हालांकि प्रशासन ने उपभोक्ताओं द्वारा निर्धारित समय के भीतर बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर बिजली आपूर्ति स्थायी रूप से काटने के निर्देश दिए हैं.

    कृषि पंप उपभोक्ताओं को राहत

    अकोला जिला कृषि पंप का बकाया बहुत अधिक है. हालांकि फिलहाल यह कार्रवाई कृषि पंप ग्राहकों को छोड़कर की जा रही है. फिलहाल किसानों के महत्वपूर्ण दिन है. इसलिए कृषि पंपों की बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी. लेकिन महावितरण के अकोला सर्कल ने किसानों से अपील की है कि वे स्वयं होकर बिजली बिल का भुगतान करें.