महापौर कार्यालय में हुई जायजा बैठक – घरकुला से जुड़े मुद्दों पर की गयी चर्चा

अकोला. शहर में अकोला महानगर पालिका क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे मकानों की समीक्षा महापौर कार्यालय में हुई बैठक में की गई. इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों के साथ घरकुलों से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की गई. बैठक में उप महापौर राजेंद्र गिरी, पूर्व महापौर विजय अग्रवाल, स्‍थायी समिति सभापति सतीश ढगे, पूर्व पार्षद जयंत मसने, पार्षद राजेश मिश्रा, मिलिंद राऊत, विशाल इंगले, गजानन चव्‍हाण, अजय शर्मा, हरीश काले, अमोल गोगे, अनिल मुरमकर उपस्थित थे.

इस अवसर पर शहर के मंजूर प्रारुप के बिखरे हुए घरों का डी.पी.आर. तैयार करने, गुंथेवरी क्षेत्र में भूखंडों पर व्यक्तिगत घरों की मान्यता, मनपा क्षेत्र में मनपा के स्वामित्व वाली भूमि पर मकानों के संबंध में स्वामित्व के अधिकार के लिए पट्टे की गणना और आवंटन, गुंठेवरी क्षेत्र में 500 फीट तक के घरों को पट्टे पर देना, बिना किसी त्वरित गणना दर के लाभ के लिए और आवश्यक होने पर गणना शुल्क का भुगतान करना, घरकुल के लाभार्थियों के लिए सरकारी भूमि की मांग करना, लेबर कॉलोनी और कृषि नगर के भूमि धारकों को तुरंत घरकुल प्रदान करने, लोकमान्य नगर के घरकुलों के प्रस्ताव तैयार करना, मनपा क्षेत्र के आरक्षित जगह पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए स्थान आरक्षित रखने के संदर्भ में सूचनाएं दी गयी.

बैठक में विलास शेलके, सागर शेगोकार, श्याम विंचनकर, रणजीत खेलकर, सिध्‍दार्थ उपर्वट, नावकार, नगर रचनाकार संजय नाकोड, कार्यकारी अभियंता अजय गूजर, शून्‍य कन्सल्टन्टी के मनीष भुतडा, महेंद्र जुनगडे, श्रीकांत माणिकराव, विशाल गवई आदि उपस्थित थे.